1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. सरकारी नौकरी: केरल उच्च न्यायालय मे निकली भर्ती, जल्द करें अप्लाई ये है लास्ट डेट

सरकारी नौकरी: केरल उच्च न्यायालय मे निकली भर्ती, जल्द करें अप्लाई ये है लास्ट डेट

Government Job Recruitment In Kerala High Court Apply Soon

By आराधना शर्मा 
Updated Date

केरल: केरल उच्च न्यायालय ने व्यक्तिगत सहायक / अंशकालिक स्वीपर / कंप्यूटर सहायक ग्रेड II के पद पर भर्ती के लिए एक ऑनलाइन नौकरी अधिसूचना की घोषणा की है। इच्छुक उम्मीदवार 29 जनवरी 2021 को या उससे पहले भर्ती पोर्टल (hckrecruitment.nic.in) के माध्यम से पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं

पढ़ें :- सरकारी नौकरी: डाक विभाग में निकली बम्पर भर्ती, 10वीं पास के लिए सुनहरा मौका ये है लास्ट डेट

शैक्षणिक योग्यता

उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता स्नातक डिग्री / 5 वीं / 12 वीं पास होनी चाहिए। चयन ऑब्जेक्टिव टेस्ट, डिक्टेशन टेस्ट, इंटरव्यू और टाइपिंग टेस्ट के आधार पर होगा। वेतनमान 9,340-45,800 / महीना होगा। विस्तृत पात्रता और चयन प्रक्रिया नीचे विस्तार से दी गई है।

महत्वपूर्ण तिथियां:

  • चरण 1 और चरण 2 प्रक्रियाओं के प्रारंभ और ऑनलाइन शुल्क के माध्यम से आवेदन शुल्क का प्रेषण: 08 जनवरी 2021। चरण 1 प्रक्रिया के बंद होने की तिथि: 29 जनवरी 2021
  • चरण 2 प्रक्रिया को बंद करने की तिथि, ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन शुल्क का प्रेषण और ऑफ़लाइन भुगतान के लिए चालान डाउनलोड करना: 05 फरवरी 2021।
  • एसबीआई शाखाओं में ऑफ़लाइन मोड के माध्यम से आवेदन शुल्क के प्रेषण की अनुमति: 05 फरवरी 2021। ऑफ़लाइन मोड के माध्यम से आवेदन शुल्क के प्रेषण की अंतिम तिथि: 26 फरवरी 2021

पदों का विवरण

व्यक्तिगत सहायक (ग्रेड II) न्यायाधीश के लिए – 23 पद

आयु सीमा

केरल उच्च न्यायालय व्यक्तिगत सहायक आयु सीमा: 02/01/1984 और 01/01/2002 (दोनों दिन सम्मिलित) के बीच पैदा हुए उम्मीदवार आवेदन करने के लिए पात्र हैं।

चयन प्रक्रिया

चयन डिक्टेशन टेस्ट और साक्षात्कार के आधार पर होगा। डिक्टेशन टेस्ट और इंटरव्यू के लिए 8 अंकों की अधिकतम पृष्ठ संख्या क्रमशः 100 और 10 होगी। नियुक्ति के लिए उपयुक्त माने जाने के लिए, संबंधित उम्मीदवारों को डिक्टेशन टेस्ट और इंटरव्यू में कम से कम 50% अंक अलग से सुरक्षित करने होंगे।

पढ़ें :- सरकारी नौकरी: SBI Probationary Officer के पोस्ट पर भर्ती, 2020 की प्रक्रिया हुई शुरू

आवेदन शुल्क

केरल उच्च न्यायालय व्यक्तिगत सहायक आवेदन शुल्क: सामान्य – 500 रु. और अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / बेरोजगारों को अलग से कोई शुल्क नहीं होगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...