1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. Gujarat Titans New Captain: हार्दिक के जाते ही गुजरात टाइटन्स का बड़ा फैसला, शुबमन गिल को बनाया नया कप्तान

Gujarat Titans New Captain: हार्दिक के जाते ही गुजरात टाइटन्स का बड़ा फैसला, शुबमन गिल को बनाया नया कप्तान

हार्दिक पांड्याGujarat Titans New Captain: आईपीएल ऑक्शन 2024 से पहले हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) का साथ छोड़ दिया है। वह अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी टीम मुंबई इंडियंस में लौट गए हैं। वहीं, हार्दिक के जाने के बाद गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने बिना देरी के नए कप्तान की घोषणा कर दी है। 

By Abhimanyu 
Updated Date

Gujarat Titans New Captain: आईपीएल ऑक्शन 2024 से पहले हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) का साथ छोड़ दिया है। वह अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी टीम मुंबई इंडियंस में लौट गए हैं। वहीं, हार्दिक के जाने के बाद गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने बिना देरी के नए कप्तान की घोषणा कर दी है।

पढ़ें :- IND vs ENG 3rd Test Live : भारत की बेहद खराब शुरुआत; यशस्वी-पाटीदार सस्ते में आउट, गिल बिना खाता खोले पवेलियन लौटे

दरअसल, गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के लिए शुरुआती दो सीजन में हार्दिक पांड्या ने कप्तानी संभाली थी। जिसमें उन्होंने टीम को उसके पहले ही सीजन में टूर्नामेंट का विजेता बना दिया था और दूसरे सीजन में टीम फाइनल तक पहुंची थी। अब हार्दिक के वापस मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) में लौटने के बाद गुजरात टाइटंस ने सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) को कप्तान बना दिया है। फ्रेंचाइजी के डायरेक्टर विक्रम सोलंकी ने इसकी जानकारी दी।

टीम के डायरेक्टर विक्रम सोलंका ने कहा कि मैदान पर शुभमन गिल के योगदान ने गुजरात टाइटंस को एक मजबूत ताकत के रूप में उभरने में मदद की है, जिसने 2022 में एक सफल अभियान और 2023 में मजबूत प्रदर्शन के माध्यम से टीम का मार्गदर्शन किया है। उन्होंने कहा कि उनकी काबिलियत उनके ऑन-फील्ड प्रदर्शन में साफ झलकती है और हम इसे शुरू करने के लिए बेहद उत्साहित हैं। शुभमन जैसे युवा खिलाड़ी अब लीडर के नेतृत्व में एक नई जर्नी शुरू करने को तैयार हैं।

बता दें कि आईपीएल की सभी फ्रेंचाइजी टीमों ने रविवार को रिटेंशन-डे पर रिटेन और रिलीज प्लेयर्स की लिस्ट जारी की थी, जिसमें गुजरात टाइटंस ने पहले हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को रिटेन किया, लेकिन थोड़ी-देर बाद मुंबई इंडियंस ने उन्हें अपने साथ जोड़ने के लिए आरसीबी के साथ कैमरून ग्रीन को ट्रेड किया।

पढ़ें :- Ishan Kishan : हार्दिक पंड्या के साथ प्रैक्टिस कर रहे हैं ईशान किशन, अब सीधे IPL में आएंगे नजर!
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...