1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Gyanvapi Campus Survey: ज्ञानवापी परिसर में जारी है सर्वे और वीडियोग्राफी, चप्पे-चप्पे पर तैनात है पुलिस फोर्स

Gyanvapi Campus Survey: ज्ञानवापी परिसर में जारी है सर्वे और वीडियोग्राफी, चप्पे-चप्पे पर तैनात है पुलिस फोर्स

वाराणसी में ज्ञानवापसी परिसर का सर्वे शुरू हो चुका है। कोर्ट के आदेश पर सभी पक्षों की मौजूदगी में सर्वे का काम किया जा रहा है। इस दौरान पूरे परिसर की वीडियोग्राफी भी की जा रही है। वहीं, सर्वे को लेकर वहां आस—पास की सुरक्षा व्यवसथा को बढ़ा दी गई है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Gyanvapi Campus Survey: वाराणसी में ज्ञानवापसी परिसर का सर्वे शुरू हो चुका है। कोर्ट के आदेश पर सभी पक्षों की मौजूदगी में सर्वे का काम किया जा रहा है। इस दौरान पूरे परिसर की वीडियोग्राफी भी की जा रही है। वहीं, सर्वे को लेकर वहां आस—पास की सुरक्षा व्यवसथा को बढ़ा दी गई है।

पढ़ें :- Varanasi : गंगा नदी के प्रभु घाट पर पलटी नाव, 4 लोग डूबे, 2 की जान बची

बताया जा रहा है कि इस समय तहखाने के सर्वे किए जा रहे हैं। ज्ञानवापी मस्जिद में टीम ने एक तहखाने का ताला खोला है, जिसके बाद सर्वे का काम शुरू हुआ। वहीं, दूसरे कमरे के तहखान की चाभी नहीं मिलने के कारण उसका ताला तोड़ा गया, जिसके बाद वीडियोग्राफी की गई। वहीं, डीजीपी और मुख्य सचिव पूरे मामले पर नजर बनाए हुए हैं।

दोपहर 12 बजे तक सर्वे का कार्य होगा। वहीं, सर्वे के दौरान किसी प्रकार के बवाल पर सख्त कार्रवाई के साथ ही उनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की जाएगी। ज्ञानवापी सर्वे को लेकर वाराणसी कमिश्नरेट में अलर्ट जारी किया गया है। सोशल मीडिया पर निगरानी रखी जा रही है।

बताया जा रहा है कि, सर्वे में वादी-प्रतिवादी पक्ष, दोनों पक्ष के अधिवक्ता, एडवोकेट कमिश्नर और उनकी टीम, डीजीसी सिविल और उनकी टीम, विश्वनाथ मंदिर की टीम और पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों की टीम (कुल 56) शामिल हैं। बता दें कि, सर्वे के दौरान वहां से मीडिया को दूर रखा गया है। बता दें कि, कोर्ट ने 17 मई को सर्वे रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिए थे।

 

पढ़ें :- Gyanvapi Survey : शिवलिंग मिला तो हर-हर महादेव के नारे गूंजे,मूर्तियां और कलश... मिलने का दावा?

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...