1. हिन्दी समाचार
  2. बड़ी खबर
  3. Himachal Cloudburst : बादल फटने से सोलन में भारी तबाही, 6 लोगों को किया गया रेसक्यू, 7 की मौत

Himachal Cloudburst : बादल फटने से सोलन में भारी तबाही, 6 लोगों को किया गया रेसक्यू, 7 की मौत

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh के सोलन (Solan) स्थित ममलीक के धायावला गांव में बादल फटने (Cloudburst) से तबाही मची है। यहां के डीसी मनमोहन शर्मा के मुताबिक बादल फटने से 7 लोगों की मौत हो गई है जबकि 6 लोगों को रेस्क्यू किया गया है। बादल फटने (Cloudburst) की यह घटना देर रात हुई। इस प्राकृतिक आपदा के बाद की तस्वीरें भी सामने आई हैं, जिसमें पूरा गांव मलबे से पटा दिख रहा है। हर तरफ तबाही का मंजर नजर आ रहा है। 

By Abhimanyu 
Updated Date

Himachal Cloudburst : हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh के सोलन (Solan) स्थित ममलीक के धायावला गांव में बादल फटने (Cloudburst) से तबाही मची है। यहां के डीसी मनमोहन शर्मा के मुताबिक बादल फटने से 7 लोगों की मौत हो गई है जबकि 6 लोगों को रेस्क्यू किया गया है। बादल फटने (Cloudburst) की यह घटना देर रात हुई। इस प्राकृतिक आपदा के बाद की तस्वीरें भी सामने आई हैं, जिसमें पूरा गांव मलबे से पटा दिख रहा है। हर तरफ तबाही का मंजर नजर आ रहा है।

पढ़ें :- मैं मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव बोल रहा हूं...जब शिकायतकर्ताओं से CM ने कुछ इस तरह की बात

जानकारी के मुताबिक बादल फटने (Cloudburst) की इस घटना में दो घर और एक गौशाला भी बह गई है। भारी बारिश के चलते प्रदेश में स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। कई जगहों पर रास्ते बंद होने से लोग जगह-जगह फंसे हुए हैं। पहाड़ों पर लगातार भूस्खलन की घटनाएं सामने आ रही हैं। जिसको देखते हुए सरकार ने 14 अगस्त को स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी की घोषणा की है। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (Himachal Pradesh University) ने 14 अगस्त को प्रस्तावित परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है।

भूस्खलन के चलते कुल्ली मनाली जाने वाले रास्ते और चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाइवे से पंडोह के बीच कई जगहों पर भी रास्ते बंद हैं। डीजीपी संजय कुंडू ने एडवाइजरी जारी करते हुए टूरिस्ट और स्थानीय लोगों को नदी-नालों और लैंडस्लाइड संभावित इलाकों में न जाने की सलाह दी है। इसके अलावा मंडी जिले के कई स्थानों से घरों और कृषि भूमि को नुकसान की खबरें भी आ रही हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...