1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. Himachal Hawker Company job: इस विभाग में निकली बंपर वैकेंसी, कैंडिडेट्स बिना परीक्षा ऐसे करें अप्लाई

Himachal Hawker Company job: इस विभाग में निकली बंपर वैकेंसी, कैंडिडेट्स बिना परीक्षा ऐसे करें अप्लाई

नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए रोजगार का बड़ा अवसर सामने आया है। हिमाचल हिल पोर्टर कंपनी में नौकरी से जुड़ी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक उम्मीदवार निकाले गए 600 पदों पर बिना परीक्षा के नौकरी हासिल कर सकता है। इसी के साथ उनको अच्छी सैलेरी भी मिलेगी।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Himachal Hawker Company job: नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए रोजगार का बड़ा अवसर सामने आया है। हिमाचल हिल पोर्टर कंपनी (Himachal Hill Porter Company) में नौकरी से जुड़ी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक उम्मीदवार निकाले गए 600 पदों पर बिना परीक्षा के नौकरी हासिल कर सकता है। इसी के साथ उनको अच्छी सैलेरी भी मिलेगी।

पढ़ें :- IDBI Recruitment 2022: Specialist Officer के पदों पर निकली बम्पर भर्ती, कैंडिडेट्स ऐसे करें अप्लाई

सिविल लेबर (पोर्टर) के पदों पर बंपर भर्ती

हिमाचल एचपीसी (Himachal Hill Porter Company) ने सिविल लेबर (पोर्टर) के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों पर अप्लाई करने का इरादा रखते हैं वे HHPC की ऑफिशियल वेबसाइट himachalhillportercompany.org पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। जारी अधिसूचना के मुताबिक सभी पदों के लिए 1 जून यानी आज से वॉक इन इंटरव्यू शुरू हो गए हैं, जो 4 जून सुबह 8 से लेकर 2 बजे तक जारी रहेंगे।

600 पदों के लिए भर्ती निकाली

सिविल लेबर (पोर्टर) के पदों से जुड़े 600 पदों के लिए यह भर्ती निकाली गई है। जिनमें पोर्टर्स के 500 पद हैं। सहायक/असैनिक कर्मचारी के 50, सफाईवाला के 10 और जेसीबी ऑपरेटर/मित्र के 40 पदों पर भर्ती होनी है। वहीं पात्रता की बात करें तो उम्मीदवार भारत का पुरुष नागरिक हो।

01 जून 2022 को आयु 18 से 40 साल के बीच का होना चाहिए। मेडिकल और फिजिकल फिट हो, किसी भी संक्रामक बीमारी से ग्रस्त ना हो। वोटर आईडी/ राशनकार्ड/ आधारकार्ड धारक होना चाहिए। किसी भी तरह से कानूनी कार्रवाई से मुक्त होना जरूरी है।

सीधे वॉक-इन-इंटरव्यू से सलेक्शन

उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए अवैरी पाटी, रामपुर बुशहर, जिला कुल्लू (हिमाचल प्रदेश) जाना होगा। वहीं ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन एक बार जरूर पढ़ें, जिसमें वॉक-इन-इंटरव्यू के साथ कागजातों की जानकारी दी गई है। बता दें कि पोर्टर्स कंपनी 179 दिनों की संविदात्मक (अस्थाई) आधार पर भर्ती करेगी।

पढ़ें :- LPAI Recruitment: कई विभागों में निकली बंपर भर्ती, जिन कैंडिडेट्स के पास है ये डिग्री करें अप्लाई

अच्छी खासी सैलेरी

वहीं भर्ती के बाद मिलने वाले वेतन की बात करें तो मेट/नाई/धोबी/कुक/टेलर/इक्प्टरपेयरर/कारपेंटर की सैलेरी 27,900 होगी। इसके अलावा पोर्टर और सफाई वाला का भी इतना ही वेतनमान यानी 27,900 रुपए होगा। जानकारी के अनुसार ड्यूटी के दौरान व्यक्ति को उसकी उपलब्धता के आधार पर फिल्ड टाइम टेंटेड आवास दिया जाएगा। उम्मीदवार को कोरोना वैक्सीन का प्रमाण पत्र लाना जरूरी है।

ऐसे में इच्छुक उम्मीदवार सीधा यहां क्लिक कर हिमाचल हिल पोर्टर कंपनी पर अपना आवेदन कर सकते हैं। वहीं ज्यादा जानकारी के लिए नोटिफिकेशन भी देख सकते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...