1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Himachal Pradesh News : हिमाचल प्रदेश की सुक्खू सरकार फुल एक्शन मोड में, जयराम के फैसलों पर एक्शन जारी

Himachal Pradesh News : हिमाचल प्रदेश की सुक्खू सरकार फुल एक्शन मोड में, जयराम के फैसलों पर एक्शन जारी

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में सुखविंदर सिंह  सुक्खू सरकार (Sukku Government) फुल एक्शन मोड (Full Action Mode) में नजर आ रही है। इसके तहत जयराम राज में हुए फैसलों पर एक्शन जारी है। बिजली, पानी, बागवानी के बाद अब सरकार ने स्वास्थ्य विभाग पर चाबुक चलाया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

शिमला। हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में सुखविंदर सिंह  सुक्खू सरकार (Sukku Government) फुल एक्शन मोड (Full Action Mode) में नजर आ रही है। इसके तहत जयराम राज में हुए फैसलों पर एक्शन जारी है। बिजली, पानी, बागवानी के बाद अब सरकार ने स्वास्थ्य विभाग पर चाबुक चलाया है। सुखविंदर सिंह  सुक्खू सरकार (Sukhwinder Singh Sukhu Govt) ने बीते नौ महीने में खोले गए स्वास्थ्य संस्थानों को बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं। इसके अलावा, अपग्रेड किए गए स्वास्थ्य संस्थानों को सरकार ने डिनोटिफाई कर दिया है।

पढ़ें :- Forbes Billionaires Index : गौतम अडानी एक हफ्ते में नंबर दो से 16वें पर पहुंचे, हिंडनबर्ग रिपोर्ट की सुनामी जारी

सरकार की अधिसूचना में लिखा गया है कि 1 अप्रैल 2022 के बाद प्रदेश में जितने भी स्वास्थ्य संस्थान खोले या अप्रग्रेड किए गए हैं, उन्हें सरकार डोनोटिफाई करती है। हेल्थ सचिव सभाशीष पांडा की तरफ से यह आदेश जारी किए गए हैं।

लगातार चल रहा सरकार का चाबुक

इससे पहले, मंगलवार को सरकार ने बिजली विभाग के कुल 15 दफ्तरों को बंद करने के आदेश दिए थे। इनमें धर्मपुर सर्कल, भवारना और नुरपूर सर्कल शामिल थे. इसके अलावा, प्रदेश भर में 12 इलेक्ट्रिकल डिवीजन को भी बंद करने का फरमान सुनाया गया है। वहीं मंडी के धर्मपुर में बागवानी के डिप्टी डायरेक्टर दफ्तर को भी बंद कर दिया गया है। फिलहाल, सरकार के फैसलों पर जनता में रोष है। वहीं, भाजपा भी सवाल उठा रही है और कोर्ट जाने की बात कह रही है।

पढ़ें :- Budget 2023: सीएम योगी बोले-बजट से UP की जनता लाभान्वित होने जा रही

सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने 12 दिंसबर को कामकाज संभालते ही बीती सरकार के 9 महीने के फैसलों को रिव्यू करने के आदेश दिए थे। इसके अलावा, जलशक्ति विभाग में छह महीने में हुए टेंडर और पेमेंट पर भी रोक लगाई गई थी। साथ ही भर्तियों को भी रिव्यू करने के लिए कहा गया था।

एयरपोर्ट की सर्वे एंजेसी बदली

मंडी में पूर्व सीएम जयराम ठाकुर के ड्रीम प्रोजेक्ट बल्ह एयरपोर्ट को लेकर सरकार ने बड़ा फैसला किया है। सरकार ने इस एयरपोर्ट का सर्वे कर रही एंजेसी को बदल दिया है। वहीं, मंडी में 150 करोड़ से बन रहे शिवधाम प्रोजेक्ट का काम भी ठप्प हो गया था, जो अब तक नहीं चला है। ऐसे में अब इन दो प्रोजेक्ट पर संकट के बादल छाए हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...