1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Himachal Result 2022: हिमाचल में कांग्रेस को सता रहा डर, जीते उम्मीदवारों को सहेजने में जुटी पार्टी

Himachal Result 2022: हिमाचल में कांग्रेस को सता रहा डर, जीते उम्मीदवारों को सहेजने में जुटी पार्टी

हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आने शुरू हो गए हैं। शुरूआती रूझानों में साफ हो गया है कि हिमाचल में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। कांग्रेस अभी 39 सीटों पर वहां आगे चल रही है। कहा जा रहा है कि नतीजे भी लगभग यही होंगे। वहीं, रूझानों को देखते हुए कांग्रेस सरकार बनाने को लेकर मंथन शुरू कर दी है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Himachal Result 2022: हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आने शुरू हो गए हैं। शुरूआती रूझानों में साफ हो गया है कि हिमाचल में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। कांग्रेस अभी 39 सीटों पर वहां आगे चल रही है। कहा जा रहा है कि नतीजे भी लगभग यही होंगे। वहीं, रूझानों को देखते हुए कांग्रेस सरकार बनाने को लेकर मंथन शुरू कर दी है।

पढ़ें :- यूपी देश के टॉप-4 राज्यों में शामिल, 75 लाख से अधिक नल कनेक्शन देने का आंकड़ा किया पार

सूत्रों की मानें तो कांग्रेस हिमाचल प्रदेश में जीते हुए अपने सभी विधायकों को सहेजने में जुट गई है। माना जा रहा है कि हिमाचल में जीते हुए कांग्रेस उम्मीदवारों की कमान भूपेंद्र सिंह हुड्डा, भूपेश बघेल और राजीव शुक्ला संभालेंगे। भूपेंद्र हुड्डा अभी चंडीगढ़ में ही हैं, जबकि भूपेश बघेल और शुक्ला जल्द ही पहुंचने वाले हैं।

कांग्रेस सूत्रों ने यह भी कहा कि हम फाइनल नतीजे का इंतजार कह रहे हैं। पहली प्राथमिकता अपने विधायकों को सुरक्षित रखना है। मुख्यमंत्री के पद के लिए कई दावेदार हैं, अभी फैसला नहीं हुआ है। प्रतिभा सिंह, प्रदेश अध्यक्ष होने के नाते और वीरभद्र सिंह की पत्नी होने के नाते स्वाभाविक रूप से दावेदार हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...