1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. एक सेल फोन को आसानी से कैसे हैक करें

एक सेल फोन को आसानी से कैसे हैक करें

एक सेल फोन का उपयोग सुरक्षित नहीं है, खासकर यदि बच्चों के पास इंटरनेट कनेक्शन है। चूंकि अपराध दर बढ़ रही है, माता-पिता हैकिंग के बारे में अधिक जागरूक हो रहे हैं।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

एक सेल फोन हैकिंग एक बहुत ही आम बात बन गई है। आप उन लोगों की संख्या से आश्चर्यचकित होंगे जो सक्रिय रूप से एक-दूसरे के फोन को हैक करते हैं।

पढ़ें :- IPhone : IPhone 13 बेहतर मैगसेफ चार्जर के साथ हो सकता है लॉन्च
Jai Ho India App Panchang

यह एक बुरे उद्देश्य के साथ नहीं किया जाता है, हालांकि। ज्यादातर लोग सिर्फ अपने बच्चों को सुरक्षित रखने के लिए फोन को हैक करते हैं।

माता-पिता अपने बच्चे के फोन को हैक करते हैं ताकि वे उन पर नजर रख सकें। वे इसे सभी ऑनलाइन खतरों से बचाने के लिए करते हैं।

एक सेल फोन का उपयोग सुरक्षित नहीं है, खासकर यदि बच्चों के पास इंटरनेट कनेक्शन है। चूंकि अपराध दर बढ़ रही है, माता-पिता हैकिंग के बारे में अधिक जागरूक हो रहे हैं।

नियोक्ता अपने कर्मचारी के सेल फोन को भी हैक करते हैं ताकि वे कंपनी के रहस्यों को दूसरों के साथ साझा न कर सकें।

पढ़ें :- TECH GYAN: Google Chrome का करते हैं इस्तेमाल, तो अब हो जाएं सावधान

21 वीं शताब्दी में लोगों के लिए एक फोन हैकिंग एक आवश्यकता बन गई है। इंटरनेट एक सुरक्षित जगह नहीं है, और एक सेल फोन की मदद से, कोई भी इंटरनेट पर आसानी से बातचीत कर सकता है।

हैकिंग सभी अपराधों को रोकने में मदद कर सकती है। यदि आप पहले से ही निगरानी कर रहे हैं कि कोई अपने सेल फोन पर क्या कर रहा है, तो आप उन्हें अपनी निजी जानकारी को दूसरों के साथ साझा करने जैसे कुछ बेवकूफ करने से रोक सकते हैं।

एक फोन को हैक करने के कई तरीके हैं, लेकिन सभी विधियों का काम नहीं है। कुछ विधियां हैं जो जटिल हैं और काम नहीं करती हैं। यदि आप इन तरीकों का उपयोग करते हैं, तो आप पकड़े जाएंगे। आपको एक फोन हैकिंग के सरल और आसान तरीकों का उपयोग करने की आवश्यकता है। तो यहां कुछ बेहतरीन तरीके हैं जिनका आप इसका उपयोग कर सकते हैं।

The Truth Spy
यदि आप रीयल-टाइम में एक फोन हैक करना चाहते हैं, तो आप इस ऐप का उपयोग कर सकते हैं। यह एक फोन जासूसी ऐप है। आप इस फोन का भी हैकिंग के लिए उपयोग कर सकते हैं। यह ऐप आपको एंड्रॉइड फोन के साथ-साथ एक आईफोन में भी हैक करने में मदद करता है। आप किसी भी प्रकार के फोन को हैक कर सकते हैं। यह रिमोट हैकिंग सुविधाओं के साथ एक उन्नत ऐप है। आपको हैकिंग के लिए फोन का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है। इस ऐप के साथ, आप फोन को दूरस्थ रूप से हैक करने में सक्षम होंगे। यह एक बुद्धिमान ऐप है। आप अपनी सभी हैकिंग गतिविधियों को एक गुप्त रखने के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं। इस ऐप का उपयोग करने के लिए, आपको इसे एंड्रॉइड फोन पर इंस्टॉल करना होगा। iPhone को स्थापना की आवश्यकता नहीं है। उसके बाद, आप लॉगिन और जासूसी के लिए अपना खाता बना सकते हैं। आपको फोन के सभी विवरण मिलेंगे।

Brute Force Attack

पढ़ें :- SBI ग्राहकों पर चाइनीज हैकर्स की नजर, अकाउंट हो सकता है खाली

यह एक फोन हैकिंग का सबसे आम तरीका है। यह सरल और आसान है, लेकिन बहुत जोखिम भरा है। जैसा कि आपको फोन पासवर्ड का अनुमान लगाना होगा, पकड़े जाने की संभावना है। इस विधि में, आपको इसे खोलने और हैक करने के लिए फोन पासवर्ड का अनुमान लगाना होगा। इससे पहले जब कोई तकनीक नहीं थी, यह विधि बहुत आम थी। लेकिन आजकल ज्यादातर लोगों के पास मजबूत फोन पासवर्ड हैं। यह आपके लिए इस पासवर्ड का उपयोग करना बहुत मुश्किल बनाता है। यदि व्यक्ति फिंगरप्रिंट या चेहरे की स्कैन का उपयोग कर रहा है, तो यह विधि काम नहीं करेगी। हालांकि, अगर कोई व्यक्ति भारी स्लीपर है, तो आप अपने फोन को खोलने और इसे हैक करने के लिए अपने फिंगरप्रिंट का उपयोग कर सकते हैं। आप फोन के अंदर सभी विवरणों की जांच करने में सक्षम होंगे। लेकिन आपको सभी विवरणों की जांच करने के लिए बहुत कम समय मिलेगा।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...