1. हिन्दी समाचार
  2. ख़बरें जरा हटके
  3. IAS Suhas LY ने ज़िंदगी में ख़ुश रहने की बताई टिप्स, वीडियो शेयर कर बोले-अपना लें ये 5 फॉर्मुला

IAS Suhas LY ने ज़िंदगी में ख़ुश रहने की बताई टिप्स, वीडियो शेयर कर बोले-अपना लें ये 5 फॉर्मुला

आजकल हर कोई ज़िंदगी बहुत ही ज़्यादा व्यस्त है। छोटे से लेकर बड़े तक की ज़िंदगी एक मशीन की तरह हो गई है। ऐसे में लोग खेलना-कूदना सब बंद कर दिया है। युवा पीढ़ी की जिंदगी मोबाइल के आने से हमारी ज़िंदगी और भी सिमट गई है। ऐसे में हमें कई परेशानियों का सामना भी करना पड़ रहा है। हमारी ज़िंदगी में तनाव ने कदम रख दिया, रक्तचाप जैसी बीमारियों ने हमसे दोस्ती कर ली है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नोएडा। आजकल हर कोई ज़िंदगी बहुत ही ज़्यादा व्यस्त है। छोटे से लेकर बड़े तक की ज़िंदगी एक मशीन की तरह हो गई है। ऐसे में लोग खेलना-कूदना सब बंद कर दिया है। युवा पीढ़ी की जिंदगी मोबाइल के आने से हमारी ज़िंदगी और भी सिमट गई है। ऐसे में हमें कई परेशानियों का सामना भी करना पड़ रहा है। हमारी ज़िंदगी में तनाव ने कदम रख दिया, रक्तचाप जैसी बीमारियों ने हमसे दोस्ती कर ली है। ख़ैर, आईएएस अधिकारी सुहास एलवाई ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में उन्होंने 5 बेहतरीन टिप्स दिए हैं, जिनकी मदद से हम अपनी ज़िंदगी को आसान बना सकते हैं।

पढ़ें :- Viral Video: जब पति को दूसरी लड़की के साथ पत्नी से पकड़ा, किया दोनों का ऐसा हाल....

वीडियो में देखा जा सकता है कि सुहास मेंटल और फिजिकल हेल्थ के बारे में बता रहे हैं। वो लोगों से निवेदन कर रहे हैं कि अगर ज़िंदगी को बेहतरीन बनाना है तो चीनी का सेवन कम करें, तेल का उपयोग भी कम करें। रोज़ 1 घंटा एक्सरसाइज़ करें। मोबाइल का इस्तेमाल कम करें। इसके अलावा आईएएस सुहास ने लोगों से गुजारिश की है कि हमेशा पॉजीटिव रहें। विषम परिस्थितियों में भी सकारात्मक सोच रखें।

पढ़ें :- Viral video: जब बिना ड्राइवर के जम्मू से पंजाब पहुंच गई मालगाड़ी, रेलवे में मचा हड़कंप

कौन हैं सुहास एलवाई?
सुहास एलवाई का जन्म 2 जुलाई, 1983 को कर्नाटक राज्य में हुआ था। वह एक भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी और आईएएस अधिकारी हैं, जिन्होंने उत्तर प्रदेश में गौतम बुद्ध नगर और प्रयागराज (इलाहाबाद) के जिला मजिस्ट्रेट के रूप में काम किया। इसके सुहास एलवाई एक भारतीय प्रोफेशनल पैरा-बैडमिंटन खिलाड़ी हैं, जो आजकल पुरुषों के एकल में दुनिया में नंबर 2 पर हैं। वह उत्तर प्रदेश कैडर के 2007 बैच के आईएएस अधिकारी भी हैं। इस वीडियो को सुहास एलवाई ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है. सुहास का ये वीडियो कई लोगों द्वारा पसंद किया जा रहा है। इस पर कई यूज़र्स अपनी प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...