1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. आईसीसी मेंस प्लेयर ऑफ द मंथ की शार्टलिस्ट जारी, एक भारतीय और दो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के नाम शामिल

आईसीसी मेंस प्लेयर ऑफ द मंथ की शार्टलिस्ट जारी, एक भारतीय और दो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के नाम शामिल

ICC Men's Player of the Month shortlist: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में शानदार प्रदर्शन करने वाले तीन खिलाड़ियों को आईसीसी ने मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामित किया है। जिसमें भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) के साथ ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज ट्रेविस हेड (Travis Head) और ग्लेन मैक्सवेल (Glen Maxwell) का नाम शामिल है। इन तीनों खिलाड़ियों के बीच खिताब जीतने की लड़ाई है।

By Abhimanyu 
Updated Date

ICC Men’s Player of the Month shortlist: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में शानदार प्रदर्शन करने वाले तीन खिलाड़ियों को आईसीसी ने मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामित किया है। जिसमें भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) के साथ ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज ट्रेविस हेड (Travis Head) और ग्लेन मैक्सवेल (Glen Maxwell) का नाम शामिल है। इन तीनों खिलाड़ियों के बीच खिताब जीतने की लड़ाई है।

पढ़ें :- IPL 2024 से पहले गुजरात टाइटंस को बड़ा झटका, स्टार पेसर पूरे सीजन से हुआ आउट, UK में होगी सर्जरी

बता दें कि आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में मोहम्मद शमी, ट्रेविस हेड और ग्लेन मैक्सवेल का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा। जिसमें शमी ने 12.06 की औसत और 5.68 की इकॉनमी रेट से 15 विकेट लिए, जबकि कुल सात मैच में उन्होंने 24 विकेट चटकाए। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने वर्ल्ड कप सेमीफाइनल और फाइनल में असाधारण प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को छठी बार वर्ल्ड कप का खिताब जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

इसके अलावा अफगानिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑल राउंडर ग्लेन मैक्सवेल की नाबाद 201 रन की पारी कोई भूल नहीं सकता। जिसमें मैक्सवेल ने ऐंठन से जूझते हुए रिकॉर्ड पारी के दौरान 21 चौके और 10 छक्के लगाए और एक छोर पर खड़े होकर अपनी टीम को अकेले ही जीत दिलाई थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...