HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. ICC T20 World Cup : जल्द होगा टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान! एक मई अंतिम तारीख

ICC T20 World Cup : जल्द होगा टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान! एक मई अंतिम तारीख

T20 World Cup : भारत में चल रहे आईपीएल 2024 को आगामी आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup 2024) की तैयारियों के लिहाज से बेहद अहम माना जा रहा है, जिसमें खिलाड़ियों के प्रदर्शन को ध्यान में रखकर भारतीय टीम (Indian team) का ऐलान किया जाएगा। हालांकि, बीबीसीआई (BCCI) के पास आईपीएल (IPL 2024) के पहले हाफ तक ही खिलाड़ियों को परखने और रणनीति तैयार करने का मौका है। 

By Abhimanyu 
Updated Date

ICC T20 World Cup 2024 Indian Team Predicted Squad : भारत में चल रहे आईपीएल 2024 को आगामी आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup 2024) की तैयारियों के लिहाज से बेहद अहम माना जा रहा है, जिसमें खिलाड़ियों के प्रदर्शन को ध्यान में रखकर भारतीय टीम (Indian team) का ऐलान किया जाएगा। हालांकि, बीबीसीआई (BCCI) के पास आईपीएल (IPL 2024) के पहले हाफ तक ही खिलाड़ियों को परखने और रणनीति तैयार करने का मौका है।

पढ़ें :- T20 World Cup : IND vs PAK महामुकाबले को कब और कहां देख सकेंगे लाइव, यहां होगी ऑनलाइन स्ट्रीमिंग

दरअसल, आगामी टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup 2024), 1 जून 2024 से यूएसए और वेस्टइंडीज में खेला जाना है। जिसके लिए आईसीसी ने टीम घोषित करने की डेडलाइन 1 मई रखी है। यानी इस डेट तक में सभी 20 देशों को अपनी-अपनी टीमें चुन लेनी है। माना जा रहा है कि इसके लिए अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) की अगुवाई में भारतीय टीम चयनकर्ताओं की बैठक 30 अप्रैल या एक मई को हो सकती है। इसी के बाद टीम का ऐलान भी संभव है।

इन 15 खिलाड़ियों के टी20 वर्ल्ड कप खेलने की संभावना

बीसीसीआई पहले ही टी20 वर्ल्ड कप के लिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को कप्तान घोषित कर चुकी है। इसके अलावा पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और टी20 के नंबर-1 बल्लेबाज सूर्यकुमाय यादव को मौका मिलना लगभग तय है। सलामी बल्लेबाज के रूप में यशस्वी जायसवाल और फिनिशर के रूप में रिंकू सिंह को भी मौका मिल सकता है। विकेटकीपर बल्लेबाजों में ईशान किशन, ऋषभ पंत और संजू सैमसन अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं।

ऑल राउंडर्स में रविन्द्र जड़ेजा, हार्दिक पांड्या और शिवम दूबे को मौका मिल सकता है। गेंदबाजों की बात करें तो स्पिनर्स में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को मौका मिलना लगभग तय है। पेसर्स में जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह की जोड़ी वर्ल्ड कप में नजर आ सकती है।

पढ़ें :- Rohit Sharma Last Match for MI: आज मुंबई की जर्सी में आखिरी बार दिखेंगे हिटमैन! लखनऊ के खिलाफ खेलना चाहेंगे यादगार पारी

इसके अलावा केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, मयंक यादव, शुभमन गिल, रियान पराग, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई और मुकेश कुमार भी वर्ल्ड कप के लिए अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...