1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. ट्रैक्टर रैली के दौरान लाल किला पर उपद्रव करने वाले 25 आरोपियों की शिनाख्त

ट्रैक्टर रैली के दौरान लाल किला पर उपद्रव करने वाले 25 आरोपियों की शिनाख्त

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। ट्रैक्टर रैली के दौरान लाल किले पर हुए उपद्रव के मामले में दिल्ली पुलिस ने 25 आारोपियों की शिनाख्त की है। सभी आरोपियों की पुलिस तलाश में जुट गयी है। बताया जा रहा है कि सीसीटीवी फुटेज और तस्वीरों के जरिए पुलिस ने इनकी शिनाख्त की है। 200 से अधिक वीडियो फुटेज देखने के बाद फॉरेंसिक एक्सपर्ट की मदद से इन आरोपियों की पहचान की गई है।

पढ़ें :- IND vs SA T20 Live : भारत ने उगली आग, 9 रन पर दक्षिण अफ्रीका की आधी टीम आउट, छह गेंदों में तीन विकेट लेकर छाए अर्शदीप

इसमें दीप सिद्धू की भी तस्वीर शामिल है। वहीं, पुलिस ने आम लोगों से वीडियो फुटेज और तस्वीरों को शेयर करने की अपील की है। इसके जरिए पुलिस उपद्रवियों तक पहुंचने की कोशिश में जुटी है। जानकारी के मुताबिक बड़ी संख्या में आमलोगों ने दिल्ली पुलिस को हिंसा से जुड़े वीडियो दिए थे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की एसआईटी ने फॉरेंसिक एक्सपर्ट के साथ मिलकर इन वीडियोज और तस्वीरों की जांच की। इसके जरिए ही पुलिस ने 25 संदिग्धों की शिनाख्त की है। इन तस्वीरों में लोग लाठी-डंडों, फरसा और तलवारों के साथ दिख रहे हैं। इससे साफ होता है कि हिंसा को किसी साजिश के तहत अंजाम दिया गया है।

बता दें कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर महीनों से प्रदर्शन कर रहे किसानों ने ट्रैक्टर परेड निकाली थी। भड़की हिंसा में एक किसान की मौत हो गई थी। सैकड़ों पुलिसकर्मी घायल हुए थे। दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की एसआईटी मामले की जांच कर रही है।

 

पढ़ें :- अनिल चौहान होंगे अगले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ,सैन्य मामलों के विभाग के सचिव के रूप में भी करेंगे कार्य

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...