1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. IET डायरेक्टर प्रो.विनीत कंसल को मिला AKTU कुलपति का चार्ज

IET डायरेक्टर प्रो.विनीत कंसल को मिला AKTU कुलपति का चार्ज

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (Dr. APJ Abdul Kalam Technical University)  उत्तर प्रदेश, लखनऊ में लगातार 6 सालों तक कुलपति रहे प्रो. विनय कुमार पाठक (Pro. Vinay Kumar Pathak) ने सोमवार को यूनिवर्सिटी के कुलपति पद का कार्यभार प्रो.विनीत कंसल को सौप दिया है। प्रो.विनीत कंसल विश्वविद्यालय के प्रति कुलपति के अलावा IET लखनऊ के डायरेक्टर (Director of IET Lucknow) भी है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (Dr. APJ Abdul Kalam Technical University)  उत्तर प्रदेश, लखनऊ में लगातार 6 सालों तक कुलपति रहे प्रो. विनय कुमार पाठक (Pro. Vinay Kumar Pathak) ने सोमवार को यूनिवर्सिटी के कुलपति पद का कार्यभार प्रो.विनीत कंसल को सौप दिया है। प्रो.विनीत कंसल विश्वविद्यालय के प्रति कुलपति के अलावा IET लखनऊ के डायरेक्टर (Director of IET Lucknow) भी है। बता दें कि इससे पूर्व रविवार को यूपी की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने आदेश जारी करके पूर्णकालिक कुलपति की नियुक्ति होने तक प्रो. विनीत कंसल को विश्वविद्यालय के कुलपति का चार्ज सौपे जाने का आदेश जारी किया था। इससे पहले बीते चार अगस्त को ही प्रो. विनय पाठक का दूसरा कार्यकाल पूरा हो गया था।

पढ़ें :- Technical Education से जुड़े विद्यार्थी शोध और नवाचार के कार्य भी सम्पादित करें : जितिन प्रसाद

प्रो. विनय कुमार पाठक (Pro. Vinay Kumar Pathak) के दूसरा कार्यकाल पूरा करने से पहले ही कानपुर विश्वविद्यालय  कुलपति (Kanpur University Vice Chancellor) के तौर उनकी नियुक्ति को राजभवन से मंजूरी दे दी गई। इस बीच कार्यकाल खत्म होने तक या नियमित कुलपति के अपॉइंटमेंट तक उन्हें (AKTU)  के VC का भी दायित्व सौंपा गया। लेकिन आठ अगस्त तक नए कुलपति के नाम का ऐलान न होने के कारण राज्यपाल (Governor) ने प्रो. विनीत कंसल को कुलपति पद का प्रभार सौपने का आदेश दिया। सोमवार को प्रो.विनय पाठक ने कार्यभार हस्तांतरित करने की पुष्टि की है।

राजभवन ने आठ अगस्त को जारी हुआ था आदेश

विश्वविद्यालय के प्रति कुलपति प्रो. विनीत कंसल IET यानी इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग टेक्नोलॉजी के डायरेक्टर भी है।उनके पास पहले से ही यूनिवर्सिटी के प्रति कुलपति का चार्ज रहा है। प्रो. पाठक के कार्यकाल में भी प्रो.कंसल कई अहम पद का दायित्व संभाले रहे। राजभवन (Raj Bhavan) ने उनके अगले आदेश तक या फिर पूर्णकालिक कुलपति की नियुक्ति (Appointment of full time Vice Chancellor) होने तक कुलपति के पद का कार्यभार सौपा गया है।

पढ़ें :- Dr. APJ Abdul Kalam Death Anniversary : मिसाइलमैन के जीवन मूल्यों को आत्मसात करने की जरूरत

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...