1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. 15 मई तक नहीं हुआ यह काम तो खाते में नहीं आएगी वृद्वा पेंशन, जल्द दें इस तरफ ध्यान

15 मई तक नहीं हुआ यह काम तो खाते में नहीं आएगी वृद्वा पेंशन, जल्द दें इस तरफ ध्यान

व्रिद्ध पेंशन पाने वाले व्यक्ति के लिए ये एक जरुरी सूचना है। वृद्वा पेंशन की अगली किस्त प्रमाणीकरण के बाद पोर्टल पर लिंक कराने के बाद ही मिलेगी। निदेशालय से इसके लिए 15 मई तक का समय निर्धारित किया गया है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

लखनऊ। व्रिद्ध पेंशन पाने वाले व्यक्ति के लिए ये एक जरुरी सूचना है। वृद्वा पेंशन की अगली किस्त प्रमाणीकरण के बाद पोर्टल पर लिंक कराने के बाद ही मिलेगी। निदेशालय से इसके लिए 15 मई तक का समय निर्धारित किया गया है।

पढ़ें :- Video Viral : सपा नेता लालजी पटेल का बेहद विवादित बयान, बोले-रामचरितमानस को होलिका दहन के दिन जला दिया जाए

जिलाधिकारी के निर्देश के बाद भी अभी तक 34 प्रतिशत लाभार्थियों का ही प्रमाणीकरण हो पाया है। समाज कल्याण के पोर्टल पर वृद्घा पेंशन धारकों का पंजीकरण और लिंकअप का कार्य चल रहा है। यह प्रगति बहुत ही सुस्त है। 15 मई से पहले लगभग एक लाख पेंशनधारकों को पंजीकरण करा लेना है, लेकिन अब तक सिर्फ 34 प्रतिशत ही डाटा आधार और बैंक से लिंकअप हो पाया है।

लिंकअप कराने के लिए जिलाधिकारी ने सभी बीडीओ को नोटिस दी, लेकिन ध्यान नहीं दिया गया। वहीं जिला समाज कल्याण अधिकारी ने सहायक विकास अधिकारियों की बैठक की, लेकिन प्रगति ठीक नहीं हुई। ऐसे में 50 प्रतिशत वृद्घों का पंजीकरण हो ही नहीं पाएगा। इनकी पेंशन इस बार रुक जाएगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...