HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Storm In Southern Brazil : दक्षिण ब्राजील में तूफान ने मचाया कहर,मरने वालों की संख्या बढ़कर 136 हुई , 125 लोग अभी भी लापता

Storm In Southern Brazil : दक्षिण ब्राजील में तूफान ने मचाया कहर,मरने वालों की संख्या बढ़कर 136 हुई , 125 लोग अभी भी लापता

दक्षिण ब्राजील में तूफान के कहर ने व्यापक जन धन का नुकसान किया है। आबादी के इलाकों में जलभराव के कारण लोगों को एक स्थान से दूसरे स्थानों पर पहुंचाया गया है।  

By अनूप कुमार 
Updated Date

Storm In Southern Brazil : दक्षिण ब्राजील में तूफान के कहर ने व्यापक जन धन का नुकसान किया है। आबादी के इलाकों में जलभराव के कारण लोगों को एक स्थान से दूसरे स्थानों पर पहुंचाया गया है।  खबरों के अनुसार, रियो ग्रांडे डो सुल राज्य में तूफान और बाढ़ से मरने वालों की संख्या 136 हो गई है, जबकि 125 लोग अभी भी लापता हैं और 756 से अधिक घायल हैं। राज्य की नागरिक सुरक्षा एजेंसी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

पढ़ें :- Pakistan Politics : इमरान खान के पार्टी दफ्तर पर चला बुलडोजर , नेता गिरफ्तार

खबरों के अनुसार, राज्य में 29 अप्रैल को बारिश शुरू होने के बाद से अब तक 3 लाख 39 हजार 925 लोग विस्थापित हुए हैं, 71 हजार 398 लोग आश्रय स्थलों में हैं और 497 नगर पालिकाओं में से 444 में 20 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं। एजेंसी के अनुसार बाढ़ वाले क्षेत्रों में बचाव प्रयास और नई बारिश के लिए जलवायु संबंधी अलर्ट जारी है।

राज्य की राजधानी पोर्टो एलेग्रे में शनिवार को फिर से बारिश हुई, जिससे गुएबा नदी के स्तर में गिरावट रुक गई। नदी में बाढ़ आ गई है और शहर का अधिकांश हिस्सा तबाह हो गया है और सालगाडो फिल्हो अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को परिचालन निलंबित करना पड़ा है। संघीय एजेंसियों ने गुरुवार तक रियो ग्रांडे डो सुल को लगभग दो हजार टन दान भेजा था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...