1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. इग्नू ने जुलाई सेशन के लिए नए एडमिशन और री-रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि बढ़ाई

इग्नू ने जुलाई सेशन के लिए नए एडमिशन और री-रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि बढ़ाई

। इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) ने जुलाई सेशन के लिए नए एडमिशन और री-रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 31 जुलाई तक बढ़ा दी है। अब स्नातक-स्नातकोत्तर, पीजी डिप्लोमा, डिप्लोमा, सर्टिफिकेट जैसे कोर्स में एडमिशन के लिए छात्र-छात्राएं 31 जुलाई तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) ने जुलाई सेशन के लिए नए एडमिशन और री-रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 31 जुलाई तक बढ़ा दी है। अब स्नातक-स्नातकोत्तर, पीजी डिप्लोमा, डिप्लोमा, सर्टिफिकेट जैसे कोर्स में एडमिशन के लिए छात्र-छात्राएं 31 जुलाई तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे।

पढ़ें :- इग्नू से आप कर सकते हैं ज्योतिष में एमए, जानिए कैसे मिलेगा दाखिला?

वहीं, पहले से ही इनरोल्ड छात्र-छात्राएं भी इस तिथि तक अगले साल या सेमेस्टर के लिए फिर से रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। इग्नू के क्षेत्रीय सहायक निदेशक डा. जगदंबा प्रसाद ने बताया कि जुलाई 2021 सेशन के लिए री-रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 31 जुलाई तक बढ़ा दी गई है।

स्टूडेंट्स समर्थ पोर्टल ignou.samarth.edu.in के जरिए लॉगिन कर फिर से रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। बताया कि पूर्व में अंतिम तिथि 15 जुलाई निर्धारित की गई थी। छात्रों के हित को देखते हुए इसे भी बढ़ाया गया है। इसके अलावा पूर्व की तरह ही अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के छात्र-छात्राएं स्नातक, सर्टिफिकेट, डिप्लोमा और स्नातकोत्तर स्तर के अधिकांश प्रोग्राम में नि:शुल्क प्रवेश ले सकेंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...