1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. एलोपैथी बेवकूफी वाले बयान पर IMS ने रामदेव को भेजा नोटिस, कहा- योग गुरु ने दिया अशिक्षित बयान

एलोपैथी बेवकूफी वाले बयान पर IMS ने रामदेव को भेजा नोटिस, कहा- योग गुरु ने दिया अशिक्षित बयान

रामदेव बाबा के हालिया वीडियो को लेकर आईएमए ने आलोचना की थी। वीडियो सोशल मीडिया पर हर जगह प्रसारित हो रहा है, एलोपैथी एक आइसिस्टुपिड और दीवाली विज्ञान है। इसने उनके इस बयान पर भी आपत्ति जताई कि लाखो लोगो की मौत एलोपैथी की दवा खाने से हुई है, उन्होंने ज्ञान को चुनौती दी है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

उत्तराखंड: बाबा रामदेव ने एलोपैथी इलाज को बेवकूफी करार देने पर अपनी बात रखी। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने योग गुरु रामदेव के एलोपैथी के खिलाफ कथित बयानों को लेकर उन्हें कानूनी नोटिस भेजा है। इससे पहले आईएमए ने दिन में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखकर योग गुरु स्वामी रामदेव के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा था। जिसके बाद योग गुरुदेव ने कहा ‘एलोपैथी बेवकूफी है।’

पढ़ें :- Lok Sabha Election 2024 : यूपी में 5 बजे तक 57.54 प्रतिशत मतदान, बंगाल में 78% वोटिंग, जानें- कहां कितना हुआ मतदान

आपको बता दें, आईएमए द्वारा किया गया अनुरोध विशेष रूप से कोरोना के कारण वर्तमान अभूतपूर्व स्वास्थ्य देखभाल संकट के दौरान आधुनिक चिकित्सा पर विट्रियल आरोप के लिए महामारी अधिनियम के तहत था। आईएमए ने मंत्री को इस तरह के बयान के खिलाफ स्वत: कार्रवाई नहीं करने के लिए चेतावनी दी।

आईएमए स्पष्ट रूप से कहता है कि यदि आवश्यक कार्रवाई नहीं की गई तो वह आम आदमी को सच्चाई का प्रचार करने और न्याय पाने के लिए न्यायपालिका के दरवाजे खटखटाने के लिए संघर्ष के लोकतांत्रिक साधनों का सहारा लेने के लिए मजबूर होगी।

योग गुरुदेव ने दिया “अशिक्षित” बयान

रामदेव बाबा के हालिया वीडियो को लेकर आईएमए ने आलोचना की थी। वीडियो सोशल मीडिया पर हर जगह प्रसारित हो रहा है, एलोपैथी एक आइसिस्टुपिड और दीवाली विज्ञान है। इसने उनके इस बयान पर भी आपत्ति जताई कि लाखो लोगो की मौत एलोपैथी की दवा खाने से हुई है, उन्होंने ज्ञान को चुनौती दी है। अब, यह मांग की जाती है कि रामदेव पर महामारी रोग अधिनियम के तहत मुकदमा चलाया जाना चाहिए। आईएमए ने एक बयान में कहा, योग गुरुदेव ने “अशिक्षित” बयान दिए थे जो “साक्षर समाज के लिए खतरा हैं” देश के साथ-साथ गरीब लोग भी उनके शिकार हो रहे हैं।

पढ़ें :- Israel Iran War : Air India ने तेल अवीव जाने वाली सभी उड़ानें रोकी ,  खतरे को देखते हुए लिया फैसला
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...