1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND VS ENG: कल के मैच में ये हो सकती है भारत की संभावित टीम, पहले मैच में महंगे रहे कुलदीप की जगह लेंगे चहल

IND VS ENG: कल के मैच में ये हो सकती है भारत की संभावित टीम, पहले मैच में महंगे रहे कुलदीप की जगह लेंगे चहल

पुणे में खेले गये पहले वन डे मैच में भारत ने इंग्लैंड को 66 रनों से हरा दिया था। भारत और इंग्लैंड के बीच प्रस्तावित तीन वन डे मैचों की सीरीज में भारत पहला मैच जीत कर 1—0 से आगे हो गया है। इस सीरीज के तीनो मैच पुणे के क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जाने हैं। कल भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा वन डे मैच होना है। कल का मैच अगर भारत जीतता है तो वन डे सीरीज पर भी भारत का कब्जा हो जायेगा।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। पुणे में खेले गये पहले वन डे मैच में भारत ने इंग्लैंड को 66 रनों से हरा दिया था। भारत और इंग्लैंड के बीच प्रस्तावित तीन वन डे मैचों की सीरीज में भारत पहला मैच जीत कर 1—0 से आगे हो गया है। इस सीरीज के तीनो मैच पुणे के क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जाने हैं। कल भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा वन डे मैच होना है। कल का मैच अगर भारत जीतता है तो वन डे सीरीज पर भी भारत का कब्जा हो जायेगा।

पढ़ें :- IPL 2023: जानिए धोनी की सेना पर कैसे भारी पड़ी हार्दिक की रणनीति, गुजरात ने की जीत से शुरूआत

कल का मैच इंग्लैंड के लिए करो या मरो के मैच जैसा है। कल के मैच में अगर भारत हार जाता है तो इंग्लैंड अंतिम मैच तक इस सीरीज में बना रह जायेगा। पहले मैच में टीम इंडिया की ओर से श्रेयस अय्यर और रोहित शर्मा चोटिल हो गए थे। अय्यर तो बचे हुए दोनों मैच के साथ-साथ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से भी बाहर हो गए हैं। वहीं रोहित शर्मा के लिए बोला जा रहा है कि वह दूसरा वनडे मैच शायद ही खेल सकें।

रोहित अगर नहीं खेलते हैं, तो ऐसे में शुभमन गिल को पारी का आगाज करने का मौका मिल सकता है। शिखर धवन ने पहले मैच में 98 रनों की पारी खेली थी और वह शुभमन के साथ पारी का आगाज करते दिख सकते हैं। अय्यर की जगह सूर्यकुमार यादव प्लेइंग इलेवन में जगह बना सकते हैं। वहीं पहले मैच में महंगे रहे कुलदीप यादव की जगह युजवेंद्र चहल प्लेइंग इलेवन में जगह बना सकते हैं।

टीम इस प्रकार होगी — शुभमन गिल, शिखर धवन, विराट कोहली(कप्तान), सूर्य कुमार यादव, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, कुणाल पांड्या, यजुवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर

 

पढ़ें :- IPL 2023: आईपीएल के 16वें सीजन का हुआ धमाकेदार आगाज, मंच पर साथ नजर आए धोनी और हार्दिक

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...