1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND Vs ENG: सिक्स लगा कर के शतक पूरा करने वाले रोहित शर्मा ने इस मामले में भारतीय विकेटकीपर को छोड़ा पीछे

IND Vs ENG: सिक्स लगा कर के शतक पूरा करने वाले रोहित शर्मा ने इस मामले में भारतीय विकेटकीपर को छोड़ा पीछे

ओवल में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में भारत ने इंग्लिश गेंदबाजों के आगे घुटने टेक दिए थे। भारत की पहली पारी 191 रनों पर ही सिमट गई थी।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

IND VS ENG: ओवल में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में भारत ने इंग्लिश(england) गेंदबाजों के आगे घुटने टेक दिए थे। भारत की पहली पारी 191 रनों पर ही सिमट गई थी। जवाब में इंग्लैंड 290 रन ही बना सका। दूसरी पारी में भारत(india) ने इंग्लैंड के गेंदबाजों पर धावा बोला और जमकर रन बनाए।

पढ़ें :- T20 विश्व कप में पाकिस्तान के इस बल्लेबाज और भारत के गेंदबाज के बीच होगा कांटे का मुकाबला
Jai Ho India App Panchang

इसी दौरान सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने इस दौरे का अपना पहला सैकड़ा जड़ दिया। इसी के साथ एक रोहित इस खास सूची में शामिल हो गए हैं।  मोईन अली(Moin ali) की गेंद पर रोहित ने स्टेप आउट कर के लॉन्ग ऑन के ऊपर गेंद को छक्के के भेजी और विदेशी(foren) धरती पर अपना पहला टेस्ट शतक पूरा किया।

इसी के साथ टीम इंडिया के हिटमैन(hit man) छक्के लगाकर शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की सूची में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। रोहित ने टेस्ट में 3 बार छक्के के साथ तीन अंकों के आंकड़े को छुआ है। इस लिस्ट में पहले नंबर पर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर का नाम है। सचिन ने अपने इंटरनेशनल( international) टेस्ट करियर में 6 बार छक्का लगाकर शतक बनाया है। रोहित शर्मा से नीचे भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर और ऋषभ पंत हैं। दोनों ने 2-2 बार छक्के के साथ सैकड़ा जमाया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...