1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND Vs ENG T20 MATCH: आज भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले टी-20 मैच में ये हो सकती है संभावित भारतीय टीम

IND Vs ENG T20 MATCH: आज भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले टी-20 मैच में ये हो सकती है संभावित भारतीय टीम

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है। जिसके पहले मैच में इंग्लैंड ने भारत को 8 विकेट से हरा कर सीरीज में 1—0 से बढ़त बना ली है। ये सीरीज बहुत महत्वपूर्ण सीरीज है क्योंकि इस साल के अंत तक भारत में टी20 का विश्व कप खेला जाना है। इस लिहाज से दोनो टीमें इस सीरीज को सीरीयसली ले रही हैं। जिससे दोनो टीमों की तैयारी को मजबूत धार मिल सकें।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Ind Vs Eng T20 Match It May Be Possible Indian Team In T20 Match Between India And England Today

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है। जिसके पहले मैच में इंग्लैंड ने भारत को 8 विकेट से हरा कर सीरीज में 1—0 से बढ़त बना ली है। ये सीरीज बहुत महत्वपूर्ण सीरीज है क्योंकि इस साल के अंत तक भारत में टी20 का विश्व कप खेला जाना है। इस लिहाज से दोनो टीमें इस सीरीज को सीरीयसली ले रही हैं। जिससे दोनो टीमों की तैयारी को मजबूत धार मिल सकें।

पढ़ें :- भारत के पूर्व महान क्रिकेटर का दावा, ये खिलाड़ी इंग्लैंड में ठोंकेगा तीन शतक

भारत की पहले मैच में हारने की प्रमुख वजह टीम की बल्लेबाजी रही है। टीम के ऊपरी क्रम के बल्लेबाज पहले मैच में बुरी तरीके से फेल हो गये। केएल राहुल, शिखर धवन और कप्तान विराट कोहली पहले मैच में अच्छी पारी नहीं खेल पाये। टीम के लिए श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा रन बनाये। विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या भी टीम का दबाव नहीं झेल पाये और छोटी पारी खेल के आउट हो गये।

लेकिन दोनो ने श्रेयस का अच्छा साथ दिया। टीम के गेंदबाज भी लय में नहीं दिखें। सभी गेंदबाज बेअसर रहे। इंग्लैंड ने भारत से मिले 124 रनों के लक्ष्य को मात्र दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। भारत के हिटमैन और बेहतरीन बल्लेबाज रोहित शर्मा को पहले मैच में टीम के प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी। इस कारण टीम मैनेजमेंट और कप्तान कोहली की जम कर आलोचना हो रही है।

इस मैच में भारतीय टीम के बल्लेबाजी को धार देने के लिए रोहित के मौजूद रहने की खबर है। और एक बदलाव के तौर पर हम शार्दुल ठाकुर की जगह दीपक चाहर को खेलते देख सकते हैं। आइयें हम देखते है कि आज होने वाले दूसरे मुकाबले में किसको जग​ह मिलेगी और किसको नहीं।

संभावित भारतीय टीम— रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, यजुवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर

पढ़ें :- सात साल बाद होने वाले टेस्ट मैच में भारत और इंग्लैंड की महिला टीमें होंगी आमने—सामने

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X