1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND vs NZ: राहुल और रोहित की कैसे हुई थी पहली मुलाकात, क्रमश: कोच और कप्तान के रुप में संभालने जा रहे जिम्मेदारी

IND vs NZ: राहुल और रोहित की कैसे हुई थी पहली मुलाकात, क्रमश: कोच और कप्तान के रुप में संभालने जा रहे जिम्मेदारी

आज मैदान पर फुल टाइम कप्तान के रुप में रोहित शर्मा पहली बार दिखाई देंगे। वही राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के स्थायी कोच के रुप आज अपना कार्य शुरु कर रहे हैं। बहुत दिनों के बाद भारतीय टी20 टीम अपने नये कोच और कप्तान के साथ मैदान में होगी।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। आज मैदान पर फुल टाइम कप्तान के रुप में रोहित शर्मा पहली बार दिखाई देंगे। वही राहुल द्रविड़(Rahul Dravid) भारतीय टीम के स्थायी कोच के रुप आज अपना कार्य शुरु कर रहे हैं। बहुत दिनों के बाद भारतीय टी20 टीम अपने नये कोच और कप्तान के साथ मैदान में होगी। आपको बता दें कि आज से भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों ​की सीरीज की शुरुआत हो रही है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20(T20 Series) इंटरनैशनल सीरीज का पहला मैच आज जयपुर में खेला जाना है।

पढ़ें :- IND vs NEW: भारत ने गवांया छठा विकेट, आर अश्विन दूसरी पारी में 32 रना बना जैमीसन के हुए शिकार

यह सीरीज टीम इंडिया के लिहाज से काफी अहम होने वाली है। कोच और कप्तान के रुप में आज के मैच से अपनी जिम्मेदारी संभालने जा रहे राहुल और रोहित ने अपनी पहली मुलाकात के किस्से शेयर किये हैं। उन्होंने ये किस्सा सीरीज के पूर्व संध्या पर प्रेस कांफ्रेंस(Press Confrense) के दौरान मीडिया से शेयर किया। रोहित ने राहुल की कप्तानी में ही वनडे इंटरनैशनल में डेब्यू किया था। रोहित को उस मैच में बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था।

राहुल ने बताया कि आयरलैंड के खिलाफ खेले गए उस मैच से पहले भी उनकी रोहित से मुलाकात हो चुकी थी। राहुल ने कहा, ‘हम बात कर रहे थे कि समय कैसे पंख लगाकर उड़ जाता है। आयरलैंड के खिलाफ मैच से पहले मद्रास में एक चैलेंजर के दौरान हम मिले थे। तब कभी नहीं सोचा था कि मैं रोहित के साथ इस तरह से काम करूंगा। हमें शुरू से पता था कि रोहित खास टैलेंट हैं। उन्होंने आईपीएल में मुंबई इंडियंस(Mumbai Indians) और टीम इंडिया के लिए जो उपलब्धियां हासिल की हैं, वह काफी काबिलेतारीफ है।’

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...