1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND vs SA टी-20 सीरीज ड्रॉ, टीम इंडिया ने बनाया बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड

IND vs SA टी-20 सीरीज ड्रॉ, टीम इंडिया ने बनाया बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड

भारत और दक्षिण अफ्रीका की टी-20 सीरीज 2-2 से ड्रॉ हो गई है। सीरीज का आखिरी मैच रविवार को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर खेला गया, लेकिन चार ओवर का भी मैच नहीं हो पाया। बारिश के चलते मैच रद्द घोषित किया गया।

By संतोष सिंह 
Updated Date

बेंगलुरु। भारत और दक्षिण अफ्रीका की टी-20 सीरीज 2-2 से ड्रॉ हो गई है। सीरीज का आखिरी मैच रविवार को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम (M Chinnaswamy Stadium in Bangalore) पर खेला गया, लेकिन चार ओवर का भी मैच नहीं हो पाया। बारिश के चलते मैच रद्द घोषित किया गया।

पढ़ें :- टेस्ट क्रिकेट से ज्यादा IPL को तवज्जो देती है टीम इंडिया, इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ने उठाए सवाल

इसके साथ ही सीरीज 2-2 से बराबरी पर खत्म हुई। भले ही आखिरी मैच का रिजल्ट न आया हो, लेकिन इसके बावजूद टीम इंडिया (Team India)  ने एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड (World Record) अपने नाम कर लिया है। अपने घर में लगातार 9वीं टी20 इंटरनेशनल सीरीज (9th T20 International Series) में भारत को हार का सामना नहीं करना पड़ा है। इस तरह से उसने ऑस्ट्रेलिया (Australia) का 2006 से 2010 के बीच में बनाया गया वर्ल्ड रिकॉर्ड (World Record)  ध्वस्त कर दिया है।

ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने 2006 से 2010 के बीच अपने होम ग्राउंड पर लगातार आठ टी20 इंटरनेशनल सीरीज (8th T20 International Series) में हार का मुंह नहीं देखा था। भारत की बात करें तो भारत ने 2019 से लेकर अभी तक होम ग्राउंड पर खेली गई एक भी टी20 सीरीज नहीं गंवाई है। इस मामले में तीसरे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका है, जिसने 2007 से 2010 के बीच होम ग्राउंड पर लगातार सात सीरीज में हार का मुंह नहीं देखा था।

रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और केएल राहल जैसे दिग्गज क्रिकेटरों के बिना टीम इंडिया (Team India) ने यह सीरीज खेली। ऋषभ पंत ने इस सीरीज में टीम की कमान संभाली और हार्दिक पांड्या उप-कप्तान रहे। भारत ने पहले दो मैच गंवा दिए थे और ऐसा लगने लगा था कि वह ऑस्ट्रेलिया का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने से चूक जाएगा, लेकिन इसके बाद लगातार दो मैच जीतकर टीम इंडिया (Team India)  ने सीरीज में दमदार वापसी की।

पढ़ें :- युवा टीम इंडिया का टी-20 सीरीज़ में कमाल,जानें क्यूं आई धोनी की याद
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...