1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND vs SA: दूसरे मैच में इन दो बड़े बदलाव के साथ उतर सकती है टीम इंडिया

IND vs SA: दूसरे मैच में इन दो बड़े बदलाव के साथ उतर सकती है टीम इंडिया

IND vs SA: टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा वनडे मैच शुक्रवार को पार्ल के बोलैंड पार्क में खेला जाएगा। दूसरे मैच के लिए टीम इंडिया अपनी प्लेइंग इलेवन में बदलाव करके उतर सकती है। दरअसल, पहले मैच में मिली हार के बाद से टीम के चयन पर सवाल उठने लगा है। इसके साथ ही केएल राहुल की कप्तानी पर भी प्रश्नचिन्ह लगने लगे हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

IND vs SA: टीम इंडिया (team india) और साउथ अफ्रीका (South Africa) के बीच दूसरा वनडे मैच शुक्रवार को पार्ल के बोलैंड पार्क में खेला जाएगा। दूसरे मैच के लिए टीम इंडिया अपनी प्लेइंग इलेवन में बदलाव करके उतर सकती है। दरअसल, पहले मैच में मिली हार के बाद से टीम के चयन पर सवाल उठने लगा है। इसके साथ ही केएल राहुल की कप्तानी पर भी प्रश्नचिन्ह लगने लगे हैं।

पढ़ें :- IPL 2022: विराट कोहली को टी20 वर्ल्ड कप टीम में नहीं मिली जगह! जानें क्या है बड़ी वजह

बताया जा रहा है कि दूसरे मैच में वेंकटेश अय्यर की जगह सूर्यकुमार यादव और शार्दुल ठाकुर की जगह दीपक चाहर को जगह मिल सकती है। बता दें कि, ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर को पहले वनडे की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था। वेंकटेश ऑलराउंडर हैं और बाएं हाथ के बल्लेबाज होने के साथ ही मध्यम तेज गेंदबाजी भी करते हैं।

हालांकि, उनसे पहले मैच में गेंदबाजी नहीं कराई गई। इसको लेकर भी सवाल उठने लगे हैं। ऐसे में कहा जा रहा है कि दूसरे मैच में उनकी जगह सूर्यकुमार यादव को मौका दिया जा सकता है। वहीं, शार्दुल की जगह दीपक चाहर को टीम में शामिल किया जा सकता है।

दरअसल, शार्दुल ने पहले मैच में 72 रन दिए लेकिन एक भी विकेट नहीं ले पाए। हालांकि उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से सबको प्रभावित किया। बता दें कि, दूसरा मैच टीम टीम को जीतना जरूरी है। अगर टीम इंडिया मैच हार जाती है तो वनडे सीरीज भी गंवा देगी।

कुछ ऐसी हो सकती है प्लेइंग XI
केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर/सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर/दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह।

पढ़ें :- ICC T20 World Cup: सुनील गावस्कर बोले, इस तेज गेंदबाज को मिलेगा आस्ट्रेलिया की फ्लाइट में जगह

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...