1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND vs SL Playing XI: बल्लेबाजों और तेज गेंदबाजों को खूब पसंद आता है वानखेड़े, ये होगी प्लेइंग-11

IND vs SL Playing XI: बल्लेबाजों और तेज गेंदबाजों को खूब पसंद आता है वानखेड़े, ये होगी प्लेइंग-11

IND vs SL WC Match: आज वर्ल्ड कप में भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) का आमना-सामना मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium, Mumbai) में होने वाला है। दोनों टीमों के बीच वर्ल्ड कप 2023 का 33वां गुरुवार दोपहर 2 बजे से शुरू होगा। आखिरी बार इस मैदान पर खेले गए वर्ल्ड कप मैच में भारत ने श्रीलंका को 6 विकेट से हराकर वर्ल्ड कप अपने नाम किया था। आइये जानते हैं इस मैच के लिए संभावित प्लेईंग-11 के बारे में...

By Abhimanyu 
Updated Date

IND vs SL WC Match: आज वर्ल्ड कप में भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) का आमना-सामना मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium, Mumbai) में होने वाला है। दोनों टीमों के बीच वर्ल्ड कप 2023 का 33वां गुरुवार दोपहर 2 बजे से शुरू होगा। आखिरी बार इस मैदान पर खेले गए वर्ल्ड कप मैच में भारत ने श्रीलंका को 6 विकेट से हराकर वर्ल्ड कप अपने नाम किया था। आइये जानते हैं इस मैच के लिए संभावित प्लेईंग-11 के बारे में…

पढ़ें :- WTC Points Table : राजकोट में बड़ी जीत से टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ा, अंक तालिका में बड़ा फायदा

वानखेड़े की पिच की बात करें तो इस छोटे मैदान पर स्पिनर्स से ज्यादा तेज गेंदबाजों हावी दिखाई पड़ते हैं। यहां पर वनडे मैचों में तेज गेंदबाजों ने 226 विकेट और स्पिनर्स ने 118 विकेट चटकाएं हैं। इसके अलावा वानखेड़े में खूब रन बनते हैं, इस मैदान पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम का औसतन स्कोर 256 का रहा है, जो काफी शानदार है। वर्ल्ड कप 2023 में वानखेड़े में अभी तक 2 मैच खेले गए हैं और साउथ अफ्रीका ने इन दोनों ही मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए बड़े अंतर से जीता है। साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड 229 रनों से और बांग्लादेश को 149 रनों से मात दी। साउथ अफ्रीका ने इन दोनों ही मुकाबलों में 350 से अधिक रन बनाए।

ऐसे टॉस जीतने वाली टीम के कप्तान पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेंगे। ऐसे में श्रीलंका के खिलाफ मैच में भारत के प्लेइंग-11 में बदलाव की उम्मीद बेहद कम है। कप्तान रोहित शर्मा इस मैच में तीन तेज गेंदबाजों और दो स्पिनर्स के साथ उतर सकते हैं।

भारत की संभावित प्लेइंग-XI

रोहित शर्मा, शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

पढ़ें :- IND vs NZ Match Pitch Report: वानखेड़े की पिच का बदला मूड, रनों की रफ्तार पर ब्रेक लगाएंगे स्पिनर्स!

श्रीलंका की संभावित प्लेइंग-XI

पथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, कुसल मेंडिस, सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असलांका, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा/चमिका करुणारत्ने, महीश थीक्षाना, दुष्मंथा चमीरा, कासुन राजिथा, दिलशान मदुशंका।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...