1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Independence Day: सीएम भगवंत मान का बड़ा ऐलान, आम आदमी के लिए खुलेंगे 75 क्लिनिक

Independence Day: सीएम भगवंत मान का बड़ा ऐलान, आम आदमी के लिए खुलेंगे 75 क्लिनिक

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Chief Minister Bhagwant Mann) ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राज्य में 75 आम आदमी क्लिनिक खोलने का ऐलान किया है। लुधियाना में गुरु नानक स्टेडियम में स्टेट लेवल फंक्शन को संबोधित करते हुए उन्होंने ये बातें कहीं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Independence Day:  स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Chief Minister Bhagwant Mann) ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राज्य में 75 आम आदमी क्लिनिक खोलने का ऐलान किया है। लुधियाना में गुरु नानक स्टेडियम में स्टेट लेवल फंक्शन को संबोधित करते हुए उन्होंने ये बातें कहीं।

पढ़ें :- Punjab : भगवंत मान सरकार को विश्वास मत पर झटका, राज्यपाल ने नहीं दी विशेष सत्र की मंजूरी

सीएम मान ने यह भी कहा कि ब्रिटिश हुकूमत के खिलाफ स्वतंतत्रा संघर्ष का नेतृत्व पंजाब ने किया। सीएम ने कहा कि ‘पंजाब के हर गांव में उन शहीदों का स्मारक है, जिन्होंने आजादी की लड़ाई में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। वर्तमान परिदृश्य में भी भारतीय सेना की सेवा करने वाले पंजाबी युवा सीमाओं की रक्षा कर रहे हैं।

बता दें कि, पंजाब में 75 मोहल्ला क्लीनिक बनकर तैयार हैं, जिनमें से 9 लुधियान में हैं। बताया जा रहा है कि इन मोहल्ला क्लीनिक्स में डॉक्टर 12 घंटे काम करेंगे। इनमें एक सैंपल रूम और फार्मेसी भी बनाई गई है। इससे लोगों को टेस्ट करवाने या दवा लेने के लिए कहीं बाहर नहीं जाना पड़ेगा।

 

 

पढ़ें :- 75th Independence Day : राष्ट्रपति जो बाइडन ने भारत को स्वतंत्रता दिवस की दी बधाई, कहा- मिलकर काम करना जारी रखेंगे

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...