1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Independence Day: आतंकी बुरहान वानी के पिता ने फराया तिरंगा, गाया राष्ट्रगान

Independence Day: आतंकी बुरहान वानी के पिता ने फराया तिरंगा, गाया राष्ट्रगान

Independence Day: देश स्वतंत्रता दिवस (Independence day) की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है। 75वीं वर्षगांठ (75th anniversary) के मौके पर देशवासी वीर सपूतों को याद कर रहे हैं। इस बीच जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) के त्राल में आतंकी बुरहान वानी (Burhan Wani) के पिता ने स्वतंत्रता दिवस (Independence day) के मौके पर तिरंगा फहराया और सलामी दी। इसके साथ ही उन्होंने राष्टगान भी गाया।

By शिव मौर्या 
Updated Date

श्रीनगर। Independence Day: देश स्वतंत्रता दिवस (Independence day) की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है। 75वीं वर्षगांठ (75th anniversary) के मौके पर देशवासी वीर सपूतों को याद कर रहे हैं। इस बीच जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) के त्राल में आतंकी बुरहान वानी (Burhan Wani) के पिता ने स्वतंत्रता दिवस (Independence day) के मौके पर तिरंगा फहराया और सलामी दी। इसके साथ ही उन्होंने राष्टगान भी गाया।

पढ़ें :- जम्मू कश्मीर के विकास और शांति को अब कोई नहीं छीन सकता : अमित शाह

बता दें कि, बुरहान वानी (Burhan Wani) के पिता मुजफ्फर अहमद वानी (Muzaffar Ahmed Wani) हायर सरकारी सेकेंडरी स्कूल में हेडमास्टर हैं। स्वतंत्रता दिवस (Independence day) के अवसर पर उन्होंने स्कूल में तिरंगा फहराया। गौरतलब है कि, बुरहा वानी (Burhan Wani) वर्ष 2016 में एनकाउंटर में मारा गया था।

बुरहान (Burhan Wani) त्राल का रहने वाला था और घाटी में आतंक के समर्थकों के लिए पोस्टर बॉय था। 15 वर्ष की आयु में ही बुरहान (Burhan Wani) हिज्बुल मुजाहिद्दीन (Hizbul Mujahideen) से जुड़ गया था।

दरअसल, ​​बुरहान (Burhan Wani) उस समय चर्चाओं में आया था जब वो सेना की वर्दी पहनकर अपनी तस्वीर को सोशल मीडिया पर शेयर किया था। अधिकारियों का कहना था कि बुरहान दक्षिणी कश्मीर में 11 से 15 आतंकियों के गुट की अगुवाई कर रहा था।

पढ़ें :- Jammu and Kashmir : पुंछ में सुरक्षाबलों ने Lashkar-e-Taiba आतंकी जिया मुस्तफा को किया ढेर, तीन जवान घायल
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...