HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. INDIA Alliance Meeting: सीट बंटवारे को लेकर विपक्षी इंडिया गठबंधन की चल रही बैठक, ममत बनर्जी ने बनाई दूरी

INDIA Alliance Meeting: सीट बंटवारे को लेकर विपक्षी इंडिया गठबंधन की चल रही बैठक, ममत बनर्जी ने बनाई दूरी

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी सरगर्मी बढ़ी हुई है। विपक्षी इंडिया गठबंधन के नेता सीट शेयरिंग को लेकर बैठक कर रहे हैं। इसी क्रम में विपक्षी गठबंधन के शीर्ष नेताओं की अहम बैठक शुरू हो गयी है। इस बैठक में गठबंधन को मजबूत करने, सीट बंटवारे के लिए रणनीति बनाने और गठबंधन का संयोजक बनाने पर चर्चा हो सकती है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

INDIA Alliance Meeting: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी सरगर्मी बढ़ी हुई है। विपक्षी इंडिया गठबंधन के नेता सीट शेयरिंग को लेकर बैठक कर रहे हैं। इसी क्रम में विपक्षी गठबंधन के शीर्ष नेताओं की अहम बैठक शुरू हो गयी है। इस बैठक में गठबंधन को मजबूत करने, सीट बंटवारे के लिए रणनीति बनाने और गठबंधन का संयोजक बनाने पर चर्चा हो सकती है।

पढ़ें :- लोकसभा चुनाव में ममता बनर्जी का बड़ा ऐलान; इंडिया गठबंधन का बाहर से करेंगी समर्थन

बता दें कि, इंडिया गठबंधन के नेताओं की ये बैठक वर्चुअली हो रही है, जिसमें 14 पार्टियों के नेता शामिल हुए हैं। लेकिन इस बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नहीं शामिल हुईं हैं। इसको लेकर अब अटकलों का दौर शुरू हो गया है। कहा जा रहा है कि, इंडिया गठबंधन से मायावती नाराज हैं। वहीं, भाजपा सांसद दिलीप घोष ने तंज कसा है। उन्होंने कहा ‘विपक्षी गठबंधन कोई काम नहीं करता और सिर्फ बैठकें करता है। कुछ नहीं होगा और जल्द ही यह गठबंधन टूट जाएगा।’

पश्चिम बंगाल में सीट बंटवारे को लेकर फंसा है पेंच
बता दें कि, पश्चिम बंगाल में सीट बंटवारे को लेकर पेंच फंसा हुआ है। ममता बनर्जी की तरफ से कांग्रेस को महज दो सीटें देने की पेशकश की गयी थी, जिसके बाद से कांग्रेस और टीएमसी के बीच घमासान मचा हुआ है। गुरुवार को ही टीएमसी ने बंगाल में सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस के साथ बैठक से इनकार कर दिया था। दरअसल मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल में कांग्रेस को दो सीटें देने की पेशकश कर रही हैं और ज्यादा से ज्यादा तीन पर वह मान सकती हैं, लेकिन कांग्रेस इस पर सहमत नहीं है।

नीतीश कुमार को मिल सकती है अहम जिम्मेदारी
बताया जा रहा है कि, विपक्षी गठबंधन इंडिया में नीतीश कुमार को अहम जिम्मेदारी दी जा सकती है। उन्हें संयोजक का पद दिया जा सकता है। जदयू चाहती है कि नीतीश कुमार को संयोजक पद की जिम्मेदारी मिले क्योंकि उन्हीं की पहल पर विपक्षी पार्टियां एकजुट हुईं।

पढ़ें :- जो संविधान बदलना चाहते हैं उन्हें लोग बदल देंगे...भाजपा सरकार पर अखिलेश यादव का निशाना
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...