1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. India China Conflict: भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हुई झड़प को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह करेंगे स्तरीय बैठक

India China Conflict: भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हुई झड़प को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह करेंगे स्तरीय बैठक

तवांग सेक्टर में LAC पर भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हुई झड़प को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अरुणाचल प्रदेश के नई दिल्ली में एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

India China Conflict: तवांग सेक्टर में LAC पर भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हुई झड़प को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अरुणाचल प्रदेश के नई दिल्ली में एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है। इस बैठक में कई लोग शामिल होगें।

पढ़ें :- यूपी देश के टॉप-4 राज्यों में शामिल, 75 लाख से अधिक नल कनेक्शन देने का आंकड़ा किया पार

बता दें कि इस बैठक में विदेश मंत्री एस जयशंकर, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) अनिल चौहान, तीनों सेनाओं के प्रमुख (वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी, नौसेनाध्यक्ष एडमिरल आर हरि कुमार, थल सेनाध्यक्ष जनरल मनोज पांडे) बैठक में शामिल होंगे। इनके अलावा विदेश सचिव विनय मोहन क्वात्रा और रक्षा सचिव गिरिधर अरमाने भी बैठक में मौजूद रहेंगे।

खबरो के अनुसार बताया जा रहा है कि पूर्वी लद्दाख में दोनों पक्षों के बीच 30 महीने से अधिक समय से जारी गतिरोध के बीच पिछले शुक्रवार को एलएसी के पास यांग्त्से के पास झड़प हुई थी। 9 दिसंबर को तवांग सेक्टर में नुकीले डंडों और लाठियों से लैस 200 से अधिक चीनी सैनिकों की भारतीय सैनिकों से झड़प हो गई थी। सेना ने कहा कि आमने-सामने होने के कारण भारतीय और चीनी दोनों सैनिकों को ‘मामूली चोटें’ आई हैं। आमने-सामने की लड़ाई में छह भारतीय सैनिक घायल हो गए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...