1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. India vs Sri Lanka T20 Match: हार्दिक पांड्या की कप्तानी में रिकॉर्ड बनायेगी टीम इंडिया, ऐसी होगी प्लेइंग इलेवन

India vs Sri Lanka T20 Match: हार्दिक पांड्या की कप्तानी में रिकॉर्ड बनायेगी टीम इंडिया, ऐसी होगी प्लेइंग इलेवन

भारत और श्रीलंका के बीच टी20 मैच की सीरीज चल रही है। तीन दिवसयी इस सीरीज में भारत ने 1-0 की बढ़त बना ली है। ऐसे में दूसरा मैच भी भारत जीतने की कोशिश करेगी। भारत दूसरा मैच जीतता है तो दो या अधिक मैचों की सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ यह पांचवीं सीरीज जीत होगी। इसके साथ ही हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारती की ये लगातार तीसरी बड़ी जीत होगी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

India vs Sri Lanka T20 Match: भारत और श्रीलंका के बीच टी20 मैच की सीरीज चल रही है। तीन दिवसयी इस सीरीज में भारत ने 1-0 की बढ़त बना ली है। ऐसे में दूसरा मैच भी भारत जीतने की कोशिश करेगी। भारत दूसरा मैच जीतता है तो दो या अधिक मैचों की सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ यह पांचवीं सीरीज जीत होगी। इसके साथ ही हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारती की ये लगातार तीसरी बड़ी जीत होगी।

पढ़ें :- Murali Vijay Retirement: टीम इंडिया के पूर्व ओपनर ने ​अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का किया ऐलान

इससे पहले पांड्या की कप्तानी में टीम आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की सीरीज को 2—0 और न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज 1-0 से जीती थी। बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ भारत के शीर्षक्रम की बल्लेबाजी पहले मैच में उतनी अच्छी नहीं रही। ऐसे में दूसरे मैच में कप्तान हार्दिक पांड्या शीर्षक्रम से अच्छी बल्लेबाजी की उम्मीद रखेंगे।

पहले मैच में शुभमन गिल (7), सूर्यकुमार यादव (7) और संजू सैमसन मात्र (5) रन बनाकर आउट हुए थे। हालांकि, मध्यक्रम के बल्लेबाज हार्दिक पंड्या (29), दीपक हुड्डा (नाबाद 41) और अक्षर पटेल (नाबाद 31) ने बाद के ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर 162 रन की सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। इसके बाद शिवम मावी और उमरान मलिक की शानदार गेंदबाजी से अंतिम गेंद पर रोमांचक जीत दर्ज की थी।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11
भारत: हार्दिक पांड्या (कप्तान), ईशान किशन, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी/वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह/हर्षल पटेल, उमरान मलिक, शिवम मावी।

श्रीलंका: दासुन शनाका (कप्तान), पाथुम निसांका, अविष्का फर्नांडो/कुशल मेंडिस, भानुका राजपक्षे, चरिथ असलंका, धनंजय डिसिल्वा, वानिंदु हसरंगा, महेश तीक्ष्णा, चमिका करुणारत्ने, दिलशान मदुशंका, कसुन रजिता।

पढ़ें :- Under-19 T20 World: विश्व चैंपियन बनने के बाद रोने लगीं शेफाली वर्मा, देखिए वीडियो

 

 

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...