HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. Asia Cup Indian Team Announcement: एशिया कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इन युवा खिलाड़ियों को मिला मौका

Asia Cup Indian Team Announcement: एशिया कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इन युवा खिलाड़ियों को मिला मौका

Iनई दिल्ली में आज सोमवार यानी 21 अगस्त की दोपहर को भारत की टीम चुनने के लिए अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) की अध्यक्षता वाली सीनियर पुरुष चयन समिति की एक महत्वपूर्ण बैठक हुई। इस बैठक के बाद एशिया कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान (Indian Team Announced) कर दिया गया है। जिसमें कई युवा खिलाड़ियों को टीम का हिस्सा बनाया गया है। 

By Abhimanyu 
Updated Date

Asia Cup Indian Team Announcement: नई दिल्ली में आज सोमवार यानी 21 अगस्त की दोपहर को भारत की टीम चुनने के लिए अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) की अध्यक्षता वाली सीनियर पुरुष चयन समिति की एक महत्वपूर्ण बैठक हुई। इस बैठक के बाद एशिया कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान (Indian Team Announced) कर दिया गया है। जिसमें कई युवा खिलाड़ियों को टीम का हिस्सा बनाया गया है।

पढ़ें :- जिम्बाब्वे पहुंचे टीम इंडिया के तीन चैंपियन खिलाड़ी; तीसरे T20I में इन खिलाड़ियों का कटेगा पत्ता!

एशिया कप के लिए चुनी गयी भारतीय टीम में 17 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। एशिया कप के लिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के हाथों में कप्तानी है, जबकि उप-कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को बनाया गया है। जिसमें शुबमन गिल, ईशान किशन, तिलक वर्मा और प्रसिद्ध कृष्णा को शामिल किया गया है। इसके अलावा बैकअप के तौर पर संजू सैमसन को भी स्क्वाड का हिस्सा बनाया गया है। हालांकि, युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को जगह नहीं मिल पायी है। वेस्टइंडीज दौरे पर चहल ने शानदार प्रदर्शन किया था।

Image

बता दें कि एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) का आगाज 30 अगस्त से होना है। इस बार ये टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल के आधार पर खेला जाएगा। इसके तहत मेजबान पाकिस्तान में सिर्फ 4 मैच खेले जाएंगे, जबकि फाइनल समेत बाकी 9 मुकाबले श्रीलंका में होंगे। भारतीय टीम अपने मुकाबले श्रीलंका में खेलेगी। इस बार एशिया कप टूर्नामेंट वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा।

भारतीय टीम की एशिया कप टीम:

पढ़ें :- रोहित-हार्दिक से लेकर MS धोनी तक... अनंत-राधिका के संगीत सेरेमनी में पहुंचे ये क्रिकेट सितारे; देखें खूबसूरत तस्वीरें

एशिया कप के लिए रोहित शर्मा, शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पाण्ड्या, रवीन्द्र जड़ेजा, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, ईशान किशन, शार्दूल ठाकुर, अक्षर पटेल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, प्रसिद्ध कृष्णा को भारत की टीम में शामिल किया गया है। बैकअप के तौर पर संजू सैमसन को टीम का हिस्सा बनाया गया है।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...