1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. India’s Biggest Achievement : स्वास्थ्य मंत्री का दावा, बोले- 50 प्रतिशत लोगों को लगी कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक

India’s Biggest Achievement : स्वास्थ्य मंत्री का दावा, बोले- 50 प्रतिशत लोगों को लगी कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक

केंद्र की मोदी सरकार (Modi government) के खाते में रविवार को बड़ी उपलब्धि जुड़ गई है। कोरोना से जंग लड़ रहे भारत ने एक बड़ा रिकॉर्ड बनाया है। रविवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया (Union Health Minister Mansukh Mandaviya) ने बताया कि भारत में 50 प्रतिशत लोगों को कोरोना वैक्सीन (corona vaccine) की दोनों खुराक लगाई जा चुकी हैं। उन्होंने कहा कि यह हम सब के लिए गर्व का विषय है। इसके बाद कुल टीकाकरण कें संख्या 1,27,61,83,065 हो गई है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। केंद्र की मोदी सरकार (Modi government) के खाते में रविवार को बड़ी उपलब्धि जुड़ गई है। कोरोना से जंग लड़ रहे भारत ने एक बड़ा रिकॉर्ड (Big Record) बनाया है। रविवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया (Union Health Minister Mansukh Mandaviya) ने बताया कि भारत में 50 प्रतिशत लोगों को कोरोना वैक्सीन (corona vaccine) की दोनों खुराक लगाई जा चुकी हैं। उन्होंने कहा कि यह हम सब के लिए गर्व का विषय है। इसके बाद कुल टीकाकरण कें संख्या 1,27,61,83,065 हो गई है।

पढ़ें :- प्रो. पीके मिश्रा का इस्तीफा, तो विनय पाठक पर गंभीर आरोपों के बाद राजभवन की 'मेहरबानी' का क्या है 'राज'?

स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry of Health) के तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में 84.4 वयस्क अब तक वैक्सीन की कम से कम एक खुराक ले चुके हैं। जारी आंकड़ों के तहत पिछले 24 घंटों में 1,04,18,707 लोगों का टीकाकरण किया गया। जिसके बाद कुल टीकाकरण करवा चुके लोगों की संख्या बढ़कर 127.61 करोड़ पहुंच गई।

24 घंटे में कोरोना के 8,895 नए मामले

भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना के 8,895 नए मामले सामने आए हैं और 2,796 मौतें हुई हैं। बता दें कि बिहार सरकार (Bihar Government)  द्वारा मौत के आंकड़े सुधारने के बाद मृतकों की संख्या में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है।  बिहार सरकार (Bihar Government) ने 2424 लोगों की मौत को आखिरकार कोरोना से हुई मौत मान लिया है। इन मौतों को भी अब सरकारी आंकड़ों में शामिल कर लिया गया है।

पढ़ें :- Parliament Live : पीएम मोदी, बोले- '2004 से 14 तक घोटालों का दशक, UPA ने मौकों को मुसीबत में पलटा'
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...