1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Corona Pandemic से जंग में भारत का रिकॉर्ड, PM Modi बोले-देश को 100 करोड़ लोगों को मिला सुरक्षा कवच

Corona Pandemic से जंग में भारत का रिकॉर्ड, PM Modi बोले-देश को 100 करोड़ लोगों को मिला सुरक्षा कवच

भारत ने कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) के 100 करोड़ के आंकड़े को पार कर गुरुवार को इतिहास रच दिया है। भारत में कोरोना वैक्सीनेशन के आंकड़े 100 करोड़ पार करने के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल(RML) पहुंचे थे। इस मौके पीएम मोदी (PM Modi ) ने कहा कि देश को 100 करोड़ वैक्सीन का सुरक्षा कवच मिला है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत ने कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) के 100 करोड़ के आंकड़े को पार कर गुरुवार को इतिहास रच दिया है। भारत में कोरोना वैक्सीनेशन के आंकड़े 100 करोड़ पार करने के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल(RML) पहुंचे थे। इस मौके पीएम मोदी (PM Modi ) ने कहा कि देश को 100 करोड़ वैक्सीन का सुरक्षा कवच मिला है। पीएम मोदी (PM Modi )  ने स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े सभी लोगों को बधाई दी। पीएम मोदी (PM Modi )  ने कहा कि आज एक उत्साह है और दायित्व बोध भी है कि हमें मिलकर कोरोना को हराना है।

पढ़ें :- Shivraj Singh Chouhan के मंत्री ने पीएम मोदी की मुग़ल शासक अकबर से तुलना, जानें क्या कहा?

भारत में वैक्सीनेशन (Vaccination in India) का आंकड़ा 100 करोड़ पार करने पर पीएम मोदी (PM Modi ) ने भी बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि भारत ने इतिहास रचा (India made history) , हम भारतीय विज्ञान, उद्यम और 130 करोड़ भारतीयों की सामूहिक भावना की विजय देख रहे हैं। 100 करोड़ टीकाकरण (100 crore vaccines) पार करने पर भारत को बधाई। हमारे डॉक्टरों, नर्सों और इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए काम करने वाले सभी लोगों का आभार।

दिल्ली कोविड वार रूम में बंटी मिठाई

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने दिल्ली में COVID19 वॉर रूम का दौरा किया। इस दौरान कर्मचारियों के साथ बातचीत की और भारत द्वारा वैक्सीनेशन के 100 करोड़ के आंकड़े पार करने के मौके पर मिठाई वितरित की। स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण भी इस मौके पर मौजूद रहे।

 1 बिलियन खुराक  तक पहुंचना ,ये माइलस्टोन बहुत है खास : डॉ. पूनम खेत्रपाल सिंह

पढ़ें :- BJP धार्मिक भावनाओं को भड़का कर, देश को कमजोर कर रही है : मायावती

विश्व स्वास्थ्य संगठन में दक्षिण-पूर्व एशिया क्षेत्र की क्षेत्रीय निदेशक डॉक्टर पूनम खेत्रपाल सिंह ने कहा कि भारत का ये माइलस्टोन बहुत खास है क्योंकि भारत ने अपने देश की जनता के साथ दुनिया के और देशों को भी वैक्सीन की करोड़ों डोज़ दी हैं। WHO भारत को इस कामयाबी के लिए बहुत बधाई देता है।

पीएम मोदी के नेतृत्व में हुआ संभव: अश्विनी वैष्णव

केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि दुनिया के बड़े-बड़े देशों जिनका हेल्थकेयर सिस्टम बहुत अच्छा है। उनसे भी बेहतर तरीके से प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत ने देशभर में व्यापक रूप से वैक्सीनेशन किया। आज 100 करोड़ वैक्सीनेशन का बहुत महत्वपूर्ण पड़ाव पार हुआ है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दी बधाई

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बधाई देते हुए कहा कि मैं उन सभी को बधाई देता हूं जो कोरोना की वैक्सीन लेकर प्रधानमंत्री मोदी के संकल्प के साथ जुड़े और भारत को कोरोना मुक्त होने की परिकल्पना को साकार करने में मदद की।

नौ महीने में इतिहास रचने के लिए बधाई : डॉ वीके पॉल

पढ़ें :- Hardik Patel ने छोड़ा कांग्रेस का हाथ, अब थाम सकते बीजेपी का दामन

नीति आयोग के सदस्य(स्वास्थ्य) डॉ- वीके पॉल ने कहा कि भारत के लोगों और स्वास्थ्य कर्मियों को बधाई। भारत में टीकाकरण कार्यक्रम शुरू होने के बाद से केवल 9 महीनों में एक उपलब्धि, किसी भी राष्ट्र के लिए 1 बिलियन खुराक के निशान तक पहुंचना उल्लेखनीय है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...