1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कांग्रेस ने जो वादे किए हैं…वो निभाए हैं, हम आगे भी आपके विश्वास पर खरे उतरेंगे, छत्तीसगढ़ में बोले कांग्रेस अध्यक्ष

कांग्रेस ने जो वादे किए हैं…वो निभाए हैं, हम आगे भी आपके विश्वास पर खरे उतरेंगे, छत्तीसगढ़ में बोले कांग्रेस अध्यक्ष

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि, जिस देश में खाने की कमी थी, आज उसी देश में अनाज के भंडार हैं। कांग्रेस ने फूड सिक्योरिटी एक्ट लाकर गरीबों को भोजन देने का काम किया। मोदी सरकार चीन-पाकिस्तान की बात करती रहती है। कहती है- कांग्रेस ने क्या किया? इंदिरा गांधी जी ने तो पाकिस्तान के दो टुकड़े कर दिए, आपने क्या किया?

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Congress President Mallikarjun Kharge) ने रविवार को छत्तीसगढ़ पहुंचे, जहां जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस इतनी मजबूत है कि कोई शक्ति इसे तोड़ नहीं सकती। यहीं से मैं कांग्रेस अध्यक्ष के पद पर चुना गया। मेरे अध्यक्ष बनने के बाद हमारे सामने दो चुनाव आए। एक हिमाचल और दूसरा कर्नाटक। आपके आशीर्वाद से हमने दोनों राज्यों में भारी बहुमत से जीत दर्ज की।

पढ़ें :- इलेक्टोरल बॉन्ड दुनिया की सबसे बड़ी जबरन वसूली योजना है...पीएम मोदी पर राहुल गांधी ने साधा निशाना

मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) ने कहा कि, मुझे 11 अगस्त को छत्तीसगढ़ आना था, लेकिन मणिपुर के गंभीर विषय को लेकर मेरा संसद में रहना जरूरी था, इसलिए मैं आ नहीं पाया। इस असुविधा के लिए मैं आपसे माफी चाहता हूं। मणिपुर के हालात बेहद खराब हैं, लोग अपने घरों को छोड़कर राहत शिविरों में रहने को मजबूर हैं। ऐसे में हम चाहते थे कि PM मोदी मणिपुर के बारे में अपनी चुप्पी तोड़ें।

उन्होंने कहा कि, हम चाहते थे कि प्रधानमंत्री संसद में आकर मणिपुर पर अपनी बात रखें। इसलिए मजबूरी में विपक्ष अविश्वास प्रस्ताव लेकर लाया, क्योंकि हम मणिपुर के हालात जानना चाहते थे, वहां शांति बहाल करवाना चाहते थे। साथ ही कहा कि, BJP पूछती है कि 70 साल में कांग्रेस पार्टी ने क्या किया? 70 साल में हमने तुम लोगों को पढ़ाया, लिखाया, मंत्री बनाया, मुख्यमंत्री बनाया और अब PM भी बन गए। देश के लिए आपने क्या किया, उसका हिसाब दीजिए।


कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि, जिस देश में खाने की कमी थी, आज उसी देश में अनाज के भंडार हैं। कांग्रेस ने फूड सिक्योरिटी एक्ट लाकर गरीबों को भोजन देने का काम किया। मोदी सरकार चीन-पाकिस्तान की बात करती रहती है। कहती है- कांग्रेस ने क्या किया? इंदिरा गांधी जी ने तो पाकिस्तान के दो टुकड़े कर दिए, आपने क्या किया? उन्होंने कहा कि, छत्तीसगढ़ में ‘भरोसे का सम्मेलन’ हो रहा है, क्योंकि प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने जो भरोसा दिया, वह कर दिखाया। वहीं मोदी सरकार के सारे वादे झूठे निकले, उनका एक भी वादा पूरा नहीं हुआ।

 

पढ़ें :- जिनको 5-6 दशक तक देश में राज करने को मिला, वो कहते हैं एक झटके में गरीबी कर दूंगा खत्म, पीएम मोदी का विपक्ष पर निशाना

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...