1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. IPL 2021: जानें महेंद्र सिंह धोनी ने किसको दिया प्ले आफ में सबसे पहले पहुंचने का श्रेय

IPL 2021: जानें महेंद्र सिंह धोनी ने किसको दिया प्ले आफ में सबसे पहले पहुंचने का श्रेय

साल 2020 के आईपीएल सत्र में चेन्नई की टीम आईपीएल के इतिहास में पहली बार प्ले आफ में नहीं पहुंच पाई थी। लेकिन अपने ऊपर लगे इस दाग को चेन्नई ने 2021 के सत्र में हटा दिया है। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम साल 2021 के सत्र में प्लेआफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। साल 2020 के आईपीएल सत्र में चेन्नई (Chennai) की टीम आईपीएल के इतिहास में पहली बार प्ले आफ में नहीं पहुंच पाई थी। लेकिन अपने ऊपर लगे इस दाग को चेन्नई ने 2021 के सत्र में हटा दिया है। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम साल 2021 के सत्र में प्लेआफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। कल खेले गये मैच में चेन्नई ने हैदराबाद (Haidrabad) की टीम को हराकर ये उपलब्धि हासिल की। इस सीजन में धोनी ने दिखा दिया कि क्यों उन्हें दुनिया के बेस्ट कप्तानों में शुमार किया जाता है।

पढ़ें :- IPL 2022: महेंद्र सिंह धोनी व रविन्द्र जडेजा के साथ रूम शेयर कर रहे सलमान खान, कहा- अच्छा व्यवहार होता है मेरे साथ

धोनी की अगुवाई में आईपीएल 2021 में प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम सीएसके बन गई है। सीएसके ने 11 में से 9 मैचों में जीत दर्ज की है। आईपीएल 2021 के पहले फेज में सीएसके को दिल्ली कैपिटल्स(DC) और मुंबई इंडियंस(MI) के हाथों हार झेलनी पड़ी थी, लेकिन दूसरे फेज में अभी तक यह टीम अजेय रही है। 30 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ छह विकेट से सीएसके की जीत के बाद धोनी ने कहा कि प्लेऑफ(PLAY OFF) में पहुंचना टीम के लिए बहुत मायने रखता है। धोनी ने कहा कि टीम को यहां तक पहुंचाने में सभी खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ का बड़ा हाथ रहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...