1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. IPL 2022 Final: फाइनल से पहले भी दो बार गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच हो चुकी है भिड़ंत, जानिए किसका पलड़ा है भारी

IPL 2022 Final: फाइनल से पहले भी दो बार गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच हो चुकी है भिड़ंत, जानिए किसका पलड़ा है भारी

आईपीएल 2022 के फाइनल मैच शुरू होने में कुछ समय बचा हुआ है। राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के बीच कुछ देर बाद फाइनल के लिए भिड़ंत होगी। अभी तक ज्यादातर लोग गुजरात की दावेदारी मान रहे हैं। हालांकि, राजस्थान भी आईपीएल का खिताफ जीतने की तैयारी से उतरेगी। इन सबके बीच आईपीएल 2022 के मुकाबलों पर नजर डालें तो गुजरात का पलड़ा भारी रहा है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

IPL 2022 Final: आईपीएल 2022 के फाइनल मैच शुरू होने में कुछ समय बचा हुआ है। राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के बीच कुछ देर बाद फाइनल के लिए भिड़ंत होगी। अभी तक ज्यादातर लोग गुजरात की दावेदारी मान रहे हैं। हालांकि, राजस्थान भी आईपीएल का खिताफ जीतने की तैयारी से उतरेगी। इन सबके बीच आईपीएल 2022 के मुकाबलों पर नजर डालें तो गुजरात का पलड़ा भारी रहा है।

पढ़ें :- IPL 2022 Final: आईपीएल के 15वें सीजन की विजेता बनी गुजरात टाइटन्स, हार्दिक पांड्या ने रचा इतिहास

इस सीजन में दोनों टीमों के बीच दो मुकाबले हुए, जिसमें गुजरात ने जीत हासिल की है। गुजरात ने इनमें एक बार क्वालीफायर 1 में राजस्थान को धूल चटाई थी। वहीं, पहली हार लीग राजस्थान को लीग स्टेज में मिली थी। इस मैच को गुजरात ने 37 रनों से जीता था। गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 192 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया था जिसके सामने राजस्थान 155 रन ही बना पाई थी।

हार्दिक पांड्या ने इस दौरान 87 रन की सर्वाधिक पारी खेली थी। इसके बाद क्वालीफायर मैच में गुजरात और राजस्थान की भिड़ंत हुई थी। इसमें राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 188 रन बनाए थे। वहीं, गुजरात ने 3 गेंद और 7 विकेट रहते इस स्कोर का पीछा कर लिया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...