1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IPL 2022: अगले सत्र के लिए होने वाले मेगा आक्शन से पहले अपना नाम वापस ले सकता है ये आलराउंडर

IPL 2022: अगले सत्र के लिए होने वाले मेगा आक्शन से पहले अपना नाम वापस ले सकता है ये आलराउंडर

इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने अपने कार्यभार का प्रबंधन करने और मानसिक रूप से तरोताजा रहने के लिए इस साल के इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) से बाहर होने का विकल्प चुना है। वह गर्मियों के सत्र में इंग्लैंड की घरेलू श्रृंखलाओं पर अपना ध्यान लगाना चाहते हैं। जिस कारण से उन्होंने आईपीएल से बाहर होने का फैसला किया है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने अपने कार्यभार का प्रबंधन करने और मानसिक रूप से तरोताजा रहने के लिए इस साल के इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) से बाहर होने का विकल्प चुना है। वह गर्मियों के सत्र में इंग्लैंड की घरेलू श्रृंखलाओं पर अपना ध्यान लगाना चाहते हैं। जिस कारण से उन्होंने आईपीएल से बाहर होने का फैसला किया है।

पढ़ें :- Pat Cummins SRH Captain : सनराइजर्स ने मार्करम से छीनी कप्तानी; अब पैट कमिन्स संभालेंगे टीम की कमान

इस साल के टूर्नामेंट (आईपीएल) से बाहर रहेंगे, जिसमें 10 टीमें शामिल होंगी। इसके लिए बड़ी नीलामी का आयोजन होगा, जिसमें बड़ी संख्या में खिलाड़ियों के लिए बोली लगेगी। स्टोक्स के लिए पिछले कुछ साल काफी मुश्किल भरे रहे है। उनके पिता ग्रेड की 13 महीने पहले मृत्यु हो गयी थी। उन्होंने मानसिक स्वास्थ्य(Mental Health) को प्राथमिकता देते हुए लंबा ब्रेक लिया।

वह अंगुली में फैक्चर के कारण आईपीएल 2021 के पहले चरण से बाहर हो गये और फिर दूसरे चरण के लिए अपनी टीम राजस्थान रॉयल्स(Rajsthan Royals) की टीम से नहीं जुड़े। उन्होंने बताया, ” आईपीएल से बाहर रहने से स्टोक्स को आर्थिक तौर पर काफी नुकसान होगा लेकिन वह मार्च में इंग्लैंड के वेस्टइंडीज दौरे के बाद जून से शुरू होने वाले घरेलू सत्र के लिए मानसिक तौर पर तैयार रहेंगे।”

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...