1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. IPL 2024 : आईपीएल का आगाज 22 मार्च से! भारत में खेले जाएंगे सभी मुकाबले

IPL 2024 : आईपीएल का आगाज 22 मार्च से! भारत में खेले जाएंगे सभी मुकाबले

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024 ) के 17वां सीजन की शुरुआत 22 मार्च से होने जा रही है। इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) की गर्वनिंग काउंसिल के चेयरमैन (Chairman of the Governing Council) अरुण धूमल (Arun Dhumal) ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से बातचीत करते हुए कहा कि हम 22 मार्च से आईपीएल 2024 (IPL 2024 )  का आगाज करने की प्लानिंग कर रहे हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024 ) के 17वां सीजन की शुरुआत 22 मार्च से होने जा रही है। इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) की गर्वनिंग काउंसिल के चेयरमैन (Chairman of the Governing Council) अरुण धूमल (Arun Dhumal) ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से बातचीत करते हुए कहा कि हम 22 मार्च से आईपीएल 2024 (IPL 2024 )  का आगाज करने की प्लानिंग कर रहे हैं।

पढ़ें :- IPL 2024: आरसीबी के खिलाफ टॉस जीतकर मुंबई ने चुनी गेंदबाजी, देखिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

हालांकि, अभी तक पूरा शेड्यूल फाइनल नहीं हो पाया। लोकसभा चुनाव के चलते आईपीएल (IPL) का शेड्यूल पूरी तरह से फाइनल नहीं हुआ है। उन्होंने आगे कहा कि शुरुआती 15 दिनों के शेड्यूल का एलान पहले किया जाएगा। बता दें कि चुनाव की वजह से आईपीएल का पूरा एडिशन भारत में ही खेला जाएगा।

पीटीआई से बातचीत करते हुए अरुण धूमल ने कहा कि चुनाव ही असली वजह से जो आईपीएल (IPL 2024) के 17वें सीजन का शेड्यूल अभी तक रिवील नहीं किया गया। धूमल ने आगे कहा कि सिर्फ शुरुआती 15 दिन के शेड्यूल का एलान किया जाएगा और बाकी बचे हुए मैच की तारीख चुनावों की तारीख के एलान के बाद तय की जाएगी। धूमल ने कहा कि हम 22 तारीख से टूर्नामेंट का आगाज करने की प्लानिंग में है। सभी मैच भारत में खेले जाएंगे।

बता दें कि 2009 में ही पूरा आईपीएल विदेशों (साउथ अफ्रीका) में खेला गया था, जबकि 2014 में आईपीएल (IPL)  का सीजन आम चुनावों के चलते UAE में हुआ था। हालांकि, 2019 में चुनावों के बावजूद टूर्नामेंट भारत में ही हुआ था। साल 2019 की तरह आईपीएल 2024 (IPL 2024 )  के शेड्यूल का एलान दो चरणों में किया जाएगा।

IPL 2024 का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स बनाम गुजरात टाइटंस के बीच 

पढ़ें :- 'मुझे यकीन है कि यह मेरा आखिरी आईपीएल होगा,' RCB के स्टार बल्लेबाज ने संन्यास के दिये संकेत

बता दें कि भारतीय टीम विश्व कप 2024 में अपना पहला मैच 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी, जबकि आईसीसी टूर्नामेंट की शुरुआत 1 जून को अमेरिका और कनाडा के बीच होगी। आईपीएल का पहला मैच पिछले साल की विजेता टीम सीएसके और उपविजेता गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा। बता दें कि आईपीएल 2023 में एमएस धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल (IPL ) का पांचवीं बार खिताब जीता था। सीएसके ने फाइनल में गुजरात टाइटंस को मात दी थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...