HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. IPL 2024: 17 रन बचाकर यश दयाल चमके, आरसीबी को दिलाया प्लेऑफ का टिकट

IPL 2024: 17 रन बचाकर यश दयाल चमके, आरसीबी को दिलाया प्लेऑफ का टिकट

आईपीएल के सफर में तेज गेंदबाज यश दयाल (Yash Dayal) ने काफी उतार चढ़ाव देखा है। उन्होंने अपनी गेंदबाजी से इस बार सबका दिल जीत लिया है। दरअसल, चेन्नई को नॉकआउट में पहुंचने के लिए अंतिम ओवर में 17 रन बनाने थे लेकिन यश ने शानदार ओवर किया और महज सात रन देकर चेन्नई को प्लेऑफ की दौड़ से बाहर कर दिया।

By शिव मौर्या 
Updated Date

IPL 2024: आईपीएल के सफर में तेज गेंदबाज यश दयाल (Yash Dayal) ने काफी उतार चढ़ाव देखा है। उन्होंने अपनी गेंदबाजी से इस बार सबका दिल जीत लिया है। दरअसल, चेन्नई को नॉकआउट में पहुंचने के लिए अंतिम ओवर में 17 रन बनाने थे लेकिन यश ने शानदार ओवर किया और महज सात रन देकर चेन्नई को प्लेऑफ की दौड़ से बाहर कर दिया। बता दें कि, पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने 20 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 218 रन बनाए थे। जवाब में चेन्नई 20 ओवर में सात विकेट खोकर 191 रन ही बना सकी।

पढ़ें :- Venkatesh Iyer Marriage Photos: केकेआर स्टार प्लेयर वेंकटेश अय्यर ने श्रुति रधुनाथन के साथ लिए सात फेरे, देखें शादी की तस्वीरें

चेन्नई की टीम अंतिम ओवर से पहले ही मैच हार गई थी, लेकिन अगर वह 17 रन और बना लेती तो हार के बावजूद प्लेऑफ में पहुंच जाती। 19 ओवर के बाद आरसीबी को क्वाविलफाई करने के लिए 17 रनों की जरूरत थी जबकि मुकाबले में जीत के लिए 35 रनों की दरकार थी।
कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने यश दयाल पर भरोसा जताया और पारी के आखिरी ओवर में गेंद थमाई।

पहली गेंद पर धोनी ने फाइन-लेग पर जोरदार शॉट खेला और 110 मीटर का छक्का लगाया। अब टीम को पांच गेंदों में 11 रनों की जरूरत थी, लेकिन अगली ही गेंद पर धोनी स्वप्निल सिंह के हाथों कैच आउट हो गए। अब बल्लेबाजी के लिए शार्दुल ठाकुर आए। तीसरी गेंद पर कोई रन नहीं आया। अब तीन गेंदों पर टीम को 11 रनों की जरूरत थी। चौथी गेंद पर शार्दुल ने थर्ड मैन की तरफ शॉट खेला और एक रन चुराया। अब चेन्नई को क्वालिफाई करने के लिए दो गेंदों में 10 रनों की दरकार थी। क्रीज पर जडेजा पहुंचे। दयाल ने ओवर की अंतिम दोनों गेंद डॉट डाली और जडेजा कोई भी रन नहीं बना सके। यश ने सिर्फ सात रन दिए और हीरो बन उभरे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...