1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Iran : रोटी के लिए सड़कों पर जनता कर रही विरोध प्रदर्शन, खाद्य पदार्थों की कीमत को लेकर नागरिकों में गुस्सा

Iran : रोटी के लिए सड़कों पर जनता कर रही विरोध प्रदर्शन, खाद्य पदार्थों की कीमत को लेकर नागरिकों में गुस्सा

ईरान में रोटी की कीमत देशभर में  विरोध प्रदर्शन  का कारण बन गई गई है। देश में खाने-पीने की चीजों के दाम आसमान छू रहे है। खाद्य पदार्थों को लेकर जनता में गुस्सा सातवें आसमान पर है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Iran: ईरान में रोटी की कीमत देशभर में  विरोध प्रदर्शन  का कारण बन गई गई है। देश में खाने-पीने की चीजों के दाम आसमान छू रहे है। खाद्य पदार्थों को लेकर जनता में गुस्सा सातवें आसमान पर है। लोग सड़कों पर विरोध प्रदर्शन कर रहे है।विरोध प्रदर्शन को रोकने के लिए सुरक्षा बल हाई अलर्ट पर हैं। खबरों के अनुसार, प्रदर्शन में शामिल एक व्यक्ति की जान भी चली गई, तो दर्जनों लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार भी किया है।

पढ़ें :- US panhandle wildfires : टेक्सास पैनहैंडल जंगलों में लगी भीषण आग , परमाणु इकाई करनी पड़ी बंद

राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी की सरकार ने खाद्य तेल और डेयरी उत्पादों जैसे बुनियादी सामानों की कीमतें भी बढ़ा दी हैं। सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियो के अनुसार, ईरान के उत्तरी शहर रश्त, मध्य शहर फरसान और उत्तरपूर्वी शहर नेशाबुर में विरोध प्रदर्शन हुए। खबरों के अनुसार,दक्षिण-पश्चिमी प्रांत खुज़ेस्तान के तेल उत्पादक शहर डेज़फुल में रैलियों के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई। ईरान में रैलियां आयोजित करने पर पाबंदी लगाई गई है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...