1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. तेलंगाना: कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करना जरूरी, मास्क नहीं पहनने पर लगेगा 1,000 रुपए जुर्माना

तेलंगाना: कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करना जरूरी, मास्क नहीं पहनने पर लगेगा 1,000 रुपए जुर्माना

देश में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण ने चिंता बढ़ा दी है। बढ़ते कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए देश के कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। सभी राज्यों को निर्देश दिए गए हैं कि सभी को कोरोना से बचने की गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करना बहुत ज्यादा जरूरी है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

हैदराबाद: देश में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण ने चिंता बढ़ा दी है। बढ़ते कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए देश के कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। सभी राज्यों को निर्देश दिए हैं कि सभी को कोरोना से बचने की गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करना बहुत ज्यादा जरूरी है। हालात की गंभीरता को देखते हुए तेलंगाना सरकार ने अब लोगों के लिए कड़े नियम लागू किए हैं। सीएमओ ऑफिस की ओर से बयान जारी किया गया कि हर किसी को सार्वजनिक जगहों पर मास्क लगाना बहुत जरूरी है, यदि कोई भी व्यक्ति बिना मास्क लगाए नजर आता है तो उस पर 1000 रु का जुर्माना लगाया जाएगा।

पढ़ें :- BJP और TRS पर राहुल गांधी का निशाना, कहा- मोरबी हादसे पर कहा-राजनीतिकरण नहीं करूंगा

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव चाहते हैं कि एक हफ्ते के अंदर ही टीकाकरण का काम पूरा हो जाना चाहिए और सभी फ्रंटलाइन वर्कर्स का सौ फीसदी वैक्सीनेशन होना चाहिए। सीएम ने कहा कि हर किसी को भीड़ भाड़ वाले इलाकों जैसे हैदराबाद, रंगारेड्डी और मेडेल में काफी सतर्क रहने की जरूरत है, यही नहीं मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को कोरोना टेस्ट बढ़ाने को भी कहा है।

तेलंगाना में बीते 24 घंटे में कोरोना के 2055 नए मामले सामने आए हैं और 7 लोगों की मौत हुई है, जिसके बाद राज्य में कुल एक्टिव केस 3.18 लाख पहुंच गई है तो वहीं मरने वालों का आंकड़ा 1,741 पहुंच गया है।

गौरतलब है कि देश में कोरोना के अब तक 1,26,789 नए केस सामने आए हैं, जिसके बाद संक्रमितों की कुल संख्या 1,29,28,574 हो गई है तो वहीं 24 घंटे के अंदर कोरोना 685 लोगों ने दम तोड़ा है, जिसके बाद मौत का आंकड़ा 1,66,862 पहुंच गया है, तो वहीं देश में अब तक 9,01,98,673 लोगों को कोरोना का टीका लग चुका है।

पढ़ें :- हमारी सरकार गिराने के लिए विधायकों को दिया लालच, केसीआर का बड़ा दावा
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...