1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. ‘कचरा मुक्त’ और ‘जल सुरक्षित’ दिल्ली करना हमारा संकल्प : आदेश गुप्ता

‘कचरा मुक्त’ और ‘जल सुरक्षित’ दिल्ली करना हमारा संकल्प : आदेश गुप्ता

भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता (Adesh Gupta) ने शनिवार को गांधी जयंती (Gandhi Jayanti) के उपलक्ष्य में स्वच्छता अभियान 2.0 (Cleanliness Campaign 2.0) के तहत नेहरु नगर में स्थानीय लोगों व भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ स्वच्छता अभियान की शुरुआत की। श्री गुप्ता ने कहा कि भारत के लिए स्वच्छता अभियान एक जन आंदोलन बन गया है। स्वच्छता एक दिन का नहीं अपितु लगातार चलने वाला प्रण व कार्य है। इसलिए मैं दिल्लीवासियों से अपील करता हूं कि स्वच्छ भारत के संकल्प को जन-जन तक पहुंचाए। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के तरफ से आरम्भ स्वच्छ भारत मिशन-शहरी 2.0 (Swachh Bharat Mission-Urban 2.0) और अमृत 2.0 के संकल्प (Amrt 2.0 ke Sankalp) के तहत हम ‘कचरा मुक्त’ और ‘जल सुरक्षित’ दिल्ली के तरफ सदैव अग्रसर रहेंगे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता (Adesh Gupta) ने शनिवार को गांधी जयंती (Gandhi Jayanti) के उपलक्ष्य में स्वच्छता अभियान 2.0 (Cleanliness Campaign 2.0) के तहत नेहरु नगर में स्थानीय लोगों व भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ स्वच्छता अभियान की शुरुआत की। श्री गुप्ता ने कहा कि भारत के लिए स्वच्छता अभियान एक जन आंदोलन बन गया है। स्वच्छता एक दिन का नहीं अपितु लगातार चलने वाला प्रण व कार्य है। इसलिए मैं दिल्लीवासियों से अपील करता हूं कि स्वच्छ भारत के संकल्प को जन-जन तक पहुंचाए। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के तरफ से आरम्भ स्वच्छ भारत मिशन-शहरी 2.0 (Swachh Bharat Mission-Urban 2.0) और अमृत 2.0 के संकल्प (Amrt 2.0 ke Sankalp) के तहत हम ‘कचरा मुक्त’ और ‘जल सुरक्षित’ दिल्ली के तरफ सदैव अग्रसर रहेंगे।

पढ़ें :- भाजपा में शामिल हुए कांग्रेस के दिग्गज नेता सुनील जाखड़, जेपी नड्डा ने दिलाई सदस्यता

आदेश गुप्ता (Adesh Gupta)  ने अहिंसा, शांति व सद्भाव के पुरोधा महात्मा गांधी जी की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन कर कहा कि गांधी जी के विचार आज भी शाश्वत और अटल हैं, उनके आदर्श समाज में नई ऊर्जा व प्रेरणा का संचार करते रहेंगे। इस अवसर पर हम सब स्वदेशी वस्तुओं का अधिक से अधिक प्रयोग करने का संकल्प लें।

गांधी जयंती (Gandhi Jayanti)  के अवसर पर आदेश गुप्ता (Adesh Gupta)  ने मोती नगर में दिव्यांगजनों को सम्मानित कर राशन किट वितरित किया, यमुना विहार में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत जरुरतमंदों को कपड़े से निर्मित थैले व राशन वितरित किया और साथ ही हैदरपुर आयुर्वेदिक अस्पताल में स्वदेशी जागरण फाउंडेशन के तरफ से आयोजित चौपाल में लघु ऋण वितरण कार्यक्रम में आई 150 महिलाओं को 15,000 रुपये का चेक देकर उन्हें सम्मानित किया गया।

श्याम लाल कॉलेज में सेवा एक अनोखा परिवार संस्था के तरफ से आयोजित रक्त दान शिविर का शुभारंभ करते हुए श्री गुप्ता ने कहा कि इस सराहनीय कार्य के लिए मैं संस्था को बधाई देता हूं क्योंकि ‘रक्तदान महादान’ भावना से प्रेरित इस समाजिक कार्य से अनेक लोगों की मदद होगी। इन्हीं कार्यक्रमों की श्रृंखला में देवनगर मंडल करोल बाग़ में पूर्व महापौर योगेन्द्र चंदौलिया के तरफ आयोजित एक भव्य कार्यक्रम में मातृशक्ति को सम्मानित करते हुए साड़ी भेंट की गई।

मातृशक्ति को संबोधित करते हुए श्री गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समस्त देशवासियों की चिंता प्रधानमंत्री के रुप में नहीं बल्कि एक प्रधान सेवक के रुप में करते हैं। कोरोना महामारी में आपने खुद देखा होगा कि 130 करोड़ की आबादी वाले इस देश को जिस तरह से महामारी की चपेट से सुरक्षित किया, यह उनके कुशल नेतृत्व का ही नतीजा है। विश्व के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान के तहत अभी तक देश में कुल 90 करोड़ से ज्यादा लोगों को टीका लगा है, जो विश्व में एक मिशाल साबित हो रहा है।

पढ़ें :- सोनिया गांधी बोली- गांधी जयंती से शुरू करेगी भारत जोड़ो यात्रा, 'हम जीतेंगे' यही हमारा संकल्प है

उपरोक्त कार्यक्रमों में विश्व हिंदू परिषद के अंतराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार, प्रदेश संगठन महामंत्री सिद्धार्थन, प्रदेश उपाध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा, अशोक गोयल देवराहा, राजन तिवारी, भाजपा विधायक अजय महावर, प्रदेश युवा मोर्चा अध्यक्ष वासु रुखड़ सहित प्रदेश, जिला एवं मंडल के अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...