1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. जम्मू-कश्मीर : पुंछ में बड़ा Terrorist Attack, जेसीओ समेत दो जवान शहीद और दो घायल

जम्मू-कश्मीर : पुंछ में बड़ा Terrorist Attack, जेसीओ समेत दो जवान शहीद और दो घायल

पुंछ जिले में गुरुवार शाम आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर दूसरा बड़ा आतंकी हमला (Major Terrorist Attack) हुआ है। इस आतंकी हमले (Terrorist Attack) में सेना के एक जेसीओ (JCO) समेत दो जवान शहीद हो गए हैं। सेना के सूबेदार और सिपाही हमले में गंभीर रूप से जख्मी हो गए जिन्होंने बाद में दम तोड़ दिया है। दो अन्य जवानों के घायल होने की सूचना है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। पुंछ जिले में गुरुवार शाम आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर दूसरा बड़ा आतंकी हमला (Major Terrorist Attack) हुआ है। इस आतंकी हमले (Terrorist Attack) में सेना के एक जेसीओ (JCO) समेत दो जवान शहीद हो गए हैं। सेना के सूबेदार और सिपाही हमले में गंभीर रूप से जख्मी हो गए जिन्होंने बाद में दम तोड़ दिया है। दो अन्य जवानों के घायल होने की सूचना है।

पढ़ें :- Jahangirpuri Violence : जहांगीरपुरी हिंसा को VHP ने बताया आतंकी घटना, केजरीवाल हैं आतंकियों के स्लीपर सेल

सैन्य प्रवक्ता ने बताया कि दो जवान गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं। उन्होंने बताया कि सर्च ऑपरेशन (Search Operation) जारी है। आतंकियों ने यह हमला जिले के मेंढर सबडिवीजन (Mendhar Subdivision) के गुरसाई क्षेत्र में जम्मू-पुंछ राष्ट्रीय राजमार्ग (Jammu-Poonch National Highway) पर भाटादूड़ियां इलाके (Bhatadooian Areas) में किया।

जिस समय हमला हुआ उस समय सेना की 48 आरआर, 16 आरआर और एसओजी इलाके में तलाशी अभियान चला रहे थे। अंधेरा होने के कारण सुरक्षाबलों ने पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर रखी है ताकि आतंकियों को भागने का मौका न मिल सके। इसके लिए सुरक्षाबल समय-समय पर क्षेत्र में रोशनी गोलों का भी प्रयोग कर रहे हैं। उधर इस आतंकी हमले के बाद पुंछ-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुरनकोट से बिंबरगली के बीच सभी प्रकार के वाहनों की आवाजाही रोक दी गई है।

इससे पहले सोमवार सुबह जिले की सुरनकोट तहसील (Surankot Tehsil) के चमरेड़ जंगल में आतंकियों की ओर से घात लगा कर किए गए हमले में सेना की 16 आरआर का एक जेसीओ और चार जवान शहीद हो गए थे। उसके बाद पिछले 60 घंटे से सुरक्षाबल चमरेड़ से लेकर देहरागली में आतंकियों के खिलाफ सर्च अभियान चला रहे हैं।

दोपहर को जिले के मेंढर सब डिवीजन (Mendhar Subdivision)  के भाटादूड़ियां में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर तलाशी अभियान (Search Operation)चलाया गया था। शाम करीब सवा पांच बजे भाटादूड़ियां जंगल में जब सुरक्षाबल तलाशी अभियान (Security Forces Search Operation) चलाते हुए पहुंचे तो आतंकियों ने अचानक उन पर हमला कर दिया।

पढ़ें :- Terrorist attack in Srinagar: श्रीनगर में आतंकियों ने किया CRPF पर हमला, एक जवान शहीद

मौके पर बुलाई गई अतिरिक्त फोर्स

घटना के बाद अतिरिक्त फोर्स मौके पर बुला ली गई है। पूरे इलाके की सघन घेराबंदी है। पूरे इलाके में फ्लड लाइट स्थापित कर दिए गए हैं।  बीते बुधवार को भी गोलीबारी हुई थी। हालांकि आतंकियों का पता नहीं चल सका था। सर्च पार्टी को पाकिस्तान निर्मित चाकलेट (pakistan made chocolate) और बिस्कुट के खाली पैकेट मिले थे। सर्च ऑपरेशन (Search Operation) के दौरान सुबह कुछ मिनटों तक जंगल से गोलियां चलने की आवाजें सुनाई दीं। जिसके बाद दिन भर पूरे क्षेत्र में खामोशी बनी रही। सूत्रों के अनुसार बुधवार को सेना को चमरेड़ जंगल में (Leather Forest_ आतंकियों की मौजूदगी के कई सबूत मिले। इनमें पाकिस्तान निर्मित चॉकलेट (pakistan made chocolate) , बिस्कुट और अन्य खाने पीने की वस्तुओं के खाली पैकेट बरामद हुए हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...