1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. जियो और गूगल इसी माह Jio 5G Smartphone की कीमत कर सकते हैं ऐलान

जियो और गूगल इसी माह Jio 5G Smartphone की कीमत कर सकते हैं ऐलान

जियो के पहले 5जी स्मार्टफोन का इंतजार देश के करोड़ों लोगों को है। बता दें कि साल 2016 में जियो ने 4जी सिम और 4जी स्मार्टफोन (lyf) को लॉन्च करके तहलका मचा दिया था। अब कंपनी की प्लानिंग सबसे 5जी स्मार्टफोन लॉन्च करने तहलका मचाने की तैयारी में है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Jio And Google May Announce The Price Of Jio 5g Smartphone This Month

नई दिल्ली। जियो के पहले 5जी स्मार्टफोन का इंतजार देश के करोड़ों लोगों को है। बता दें कि साल 2016 में जियो ने 4जी सिम और 4जी स्मार्टफोन (lyf) को लॉन्च करके तहलका मचा दिया था। अब कंपनी की प्लानिंग सबसे 5जी स्मार्टफोन लॉन्च करने तहलका मचाने की तैयारी में है। खबर है कि रिलायंस अपनी 44वीं एनुअल जेनरल मीटिंग में अपने पहले 5जी स्मार्टफोन को लॉन्च करने वाली है। बता दें कि रिलायंस एजीएम 24 जून को होगा जिसका प्रसारण YouTube पर होगा।

पढ़ें :- बड़ी खबर : 1 जून से होने जा रहे हैं ये 6 बड़े बदलाव, जो आपकी जेब पर डालेंगे सीधा असर

पिछले साल जियो ने कहा था कि वह सबसे सस्ते 5जी स्मार्टफोन को लॉन्च करेगी और इसके लिए वह गूगल के साथ काम कर रही है। गूगल ने भी इस बात की पुष्टि की थी। गूगल के साथ पार्टनरशिप की वजह से यह भी कंफर्म हो गया है जियो का पहला 5जी स्मार्टफोन एंड्रॉयड वर्जन का होगा। कई रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि जियो के 5जी स्मार्टफोन की कीमत 2,500 रुपये होगी। बता दें कि फिलहाल भारतीय बाजार में सबसे सस्ते 5G स्मार्टफोन की कीमत 13,999 रुपये है।

जियो ने कई बार यह भी कहा है कि वह भारत को 2जी मुक्त करना चाहता है और इसके लिए वह हरसंभव प्रयास कर रहा है। ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि जियो अपने 2जी ग्राहकों को सीधे 5जी पर लाने के लिए कोई कॉम्बो ऑफर का एलान कर दे।

5जी स्मार्टफोन के अलावा जियो के लैपटॉप के आने की भी खबर है। जियो के लैपटॉप का नाम JioBook बताया जा रहा है। कहा जा रहा है कि JioBook लैपटॉप की शुरुआती कीमत 9,999 रुपये होगी। जियोबुक को कई अन्य वेरियंट में भी लॉन्च किया जाएगा। इसके अलावा JioBook में 4जी कनेक्टिविटी भी मिलेगी। जियो के लैपटॉप JioBook में फोर्क्ड एंड्रॉयड होगा जिसे JioOS के नाम से जाना जाएगा। लैपटॉप में सभी जियो एप्स का सपोर्ट मिलेगा।

पढ़ें :- PUBG Lovers के लिए हैप्पी न्यूज़, इस नाम के साथ भारत में जल्द वापसी करेगा पब्जी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X