1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Joe Biden in Trouble : अमेरिकी राष्ट्रपति के घर चली 12 घंटे तक तलाशी, कुछ और गोपनीय दस्तावेज उठा ले गए अधिकारी

Joe Biden in Trouble : अमेरिकी राष्ट्रपति के घर चली 12 घंटे तक तलाशी, कुछ और गोपनीय दस्तावेज उठा ले गए अधिकारी

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन (US President Joe Biden) की मुश्किलें आए दिन बढ़ती जा रही हैं। घर से गोपनीय दस्तावेज (Confidential Documents) मिलने के मामले में उनकी परेशानी कम होती नहीं दिख रही है। बता दें कि जो बाइडन (Joe Biden) के घर पर एक बार फिर से छापेमारी की गई है। अमेरिकी न्याय विभाग (US Department of Justice) की छापेमारी के दौरान जो बाइडन (Joe Biden)  के घर से छह और गोपनीय दस्तावेज (Confidential Documents)  मिले हैं जो कि उनकी मुश्किलें और बढ़ा सकती हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

अमेरिका। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन (US President Joe Biden) की मुश्किलें आए दिन बढ़ती जा रही हैं। घर से गोपनीय दस्तावेज (Confidential Documents) मिलने के मामले में उनकी परेशानी कम होती नहीं दिख रही है। बता दें कि जो बाइडन (Joe Biden) के घर पर एक बार फिर से छापेमारी की गई है। अमेरिकी न्याय विभाग (US Department of Justice) की छापेमारी के दौरान जो बाइडन (Joe Biden)  के घर से छह और गोपनीय दस्तावेज (Confidential Documents)  मिले हैं जो कि उनकी मुश्किलें और बढ़ा सकती हैं। इस बात की पुष्टि बाइडन के निजी वकील बॉब बाउर ने की है। वकील बॉब बाउर (Bob Bauer)ने बताया कि यह तलाशी करीब 12 घंटे तक चली।

पढ़ें :- India vs New Zealand: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले धोनी ने दिया जीत का मंत्र! खिलाड़ियों से मुलाकात की Video आई सामने

बाइडन के उपराष्ट्रपति के दौरान के गोपनीय दस्तावेज

बाइडन के वकील के मुताबिक शुक्रवार को न्याय विभाग (Department of Justice) के अधिकारियों ने गोपनीय दस्तावेजों (Confidential Documents)  की तलाशी के लिए जो बाइडन के डेलवेयर स्थित घर और विलमिंगटन स्थित पूर्व ऑफिस में छापेमारी की थी। गोपनीय दस्तावेज (Confidential Documents)  उस वक्त के हैं जब जो बाइडन उप राष्ट्रपति थे। आरोप है कि वह पद छोड़ने से पहले गोपनीय दस्तावेज (Confidential Documents)  अपने साथ ले गए थे।

मुझे कोई पछतावा नहीं: बाइडन

वहीं जांच को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (US President Joe Biden)  ने कहा है कि नवंबर में उनके निजी कार्यालय में गोपनीय दस्तावेज (Confidential Documents)  पाए जाने से पहले उनका खुलासा नहीं करने पर कोई पछतावा नहीं है। उन्होंने कहा कि हम पूरी तरह से सहयोग कर रहे हैं और इसे जल्दी से हल करने के लिए उत्सुक हैं। मुझे लगता है कि आप पाएंगे कि वहां कुछ भी नहीं है। मुझे कोई पछतावा नहीं है। वकीलों ने मुझे जो बताया है, मैं उसका पालन कर रहा हूं। घटनाक्रम के सामने आने के बाद करीब हफ्ते भर में उनकी पहली सार्वजनिक टिप्पणी आई है।

पढ़ें :- Lucknow Alaya Apartment News: रेस्क्यू के दौरान अलाया अपार्टमेंट के मलबे से एक और महिला का शव मिला

ट्रंप के घर भी मिले गुप्त दस्तावेज

ट्रंप के घर से कुछ गुप्त क्लासिफाइड फाइलें मिली हैं जिसके बाद से उनके ऊपर जांच का खतरा मंडराने लगा है। हालांकि, इस मामले में अब डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) का भी बयान सामने आ गया है। उन्होंने कहा कि मुझे पता है कि इन फाइलों को कुछ नफरती संघीय अधिकारियों द्वारा प्लांट किया गया है ताकि वे मुझे फंसा सकें। लेकिन मैं इसे हल्के में ले रहा हूं क्योंकि मुझे पता है कि ये सब मुझे फंसाने के लिए किया गया है और इसमें कोई भी सबूत नहीं है। उन्होंने कहा कि मैं अपने राष्ट्रपति कार्यकाल के दौरान कुछ भी गलत नहीं किया। यह सब मेरे खिलाफ साजिश रचने की योजना है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...