1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. JSSC Recruitment: नर्स ग्रेड ‘ए’ के पदों पर निकली बम्पर भर्ती, कैंडीडेट्स ऐसे करें अप्लाई

JSSC Recruitment: नर्स ग्रेड ‘ए’ के पदों पर निकली बम्पर भर्ती, कैंडीडेट्स ऐसे करें अप्लाई

महिलाओं के लिए नर्स बनने का बेहतरीन मौका आया है। झारखंड स्टाफ सिलेक्शन कमीशन यानी JSSC ने नर्स ग्रेड "ए" के 370 पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों में से 350 पद रेगुलर बेसिस पर भरे जाएंगे जबकि 20 पद बैकलॉग के आधार पर फिल होंगे।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Jharkhand Staff Selection Commission Recruitment: महिलाओं के लिए नर्स बनने का बेहतरीन मौका आया है। झारखंड स्टाफ सिलेक्शन कमीशन यानी JSSC ने नर्स ग्रेड “ए” के 370 पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों में से 350 पद रेगुलर बेसिस पर भरे जाएंगे जबकि 20 पद बैकलॉग के आधार पर फिल होंगे। कैंडिडेट मई की शुरुआत में इन पदों पर अप्लाई कर सकेंगे और 31 मई तक आवेदन किए जा सकते हैं।

पढ़ें :- बेसिक शिक्षा विभाग ने निपुण भारत मिशन प्रचार-प्रसार के लिये जारी किये  आवश्यक निर्देश 

इस बारे में ऑफिशियल वेबसाइट http://www.jssc.nic.in/ पर पूरी जानकारी दी गई है। एलिजिबिलिटी की बात की जाए तो बीएससी जनरल और बीएससी नर्सिंग किए कैंडिडेट इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि पुरुष कैंडिडेट भी इन पदों के लिए अप्लाई कर सकेंगे।

आयु सीमा और एप्लिकेशन फीस

जनरल और आर्थिक रूप से कमजोर कैंडिडेट की आयु कम से कम 18 साल और अधिक से अधिक 35 साल होनी चाहिए। जबकि जनरल, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी कैटेगरी से संबंधित 38 साल की महिला भी इन पदों पर अप्लाई करने के लिए एलिजिबल होंगी। जहां तक रिजर्व कैटेगरी के पुरुष कैंडिडेट की बात है तो पिछड़ा वर्ग के कैंडिडेट 37 साल और SC/ST कैंडिडेट 40 साल तक अप्लाई कर सकते हैं।

एप्लिकेशन फीस के तौर पर जनरल कैंडिडेट को 100 रुपए और राज्य के एससी/एसटी कैंडिडेट को 50 रुपए का भुगतान करना होगा।

ये है जरूरी योग्यता

नर्स के इन पदों पर अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट ने मान्यताप्राप्त संस्थान से नर्सिंग मिडवाइफरी में डिप्लोमा या बीएससी (ऑनर्स) नर्सिंग/बीएससी नर्सिंग एवं इंडियन नर्सिंग काउंसिल और स्टेट नर्सिंग काउंसिल से प्रमाणित एवं निर्धारित अनुभव हासिल किया हो।

पढ़ें :- उप्र माध्यमिक संस्कृत शिक्षा परिषद की पूर्व मध्यमा से उत्तर मध्यमा स्तर तक की परीक्षाओं का कैलेण्डर जारी

सिलेक्शन प्रोसेस

कैंडिडेट का सिलेक्शन एग्जाम और उसके बाद बनी मेरिट के आधार पर किया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...