1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Kacha Badam Song Singer Name : धूम मचा रहे ‘कच्चा बादाम’ सांग के भुबन बादायकर के बारे जानिए, लोग बना रहे रील्स

Kacha Badam Song Singer Name : धूम मचा रहे ‘कच्चा बादाम’ सांग के भुबन बादायकर के बारे जानिए, लोग बना रहे रील्स

पिछले एक महीने में बंगाली लोक गीत 'कच्चा बादाम' देश की सीमा पार कर दूर देशों में धूम मचा रहा है। 'कच्चा बादाम' दक्षिण कोरिया और तंजानिया सहित दुनिया के दूर-दराज के हिस्सों में भी पहुंच गया है।'

By अनूप कुमार 
Updated Date

Kacha Badam Song Singer Name : पिछले एक महीने में बंगाली लोक गीत ‘कच्चा बादाम’ देश की सीमा पार कर दूर देशों में धूम मचा रहा है। ‘कच्चा बादाम’ दक्षिण कोरिया और तंजानिया सहित दुनिया के दूर-दराज के हिस्सों में भी पहुंच गया है।’कच्चा बादाम’ सोशल मीडिया वायरल एक आम आदमी का  वह वीडियो जिस पर लोग रिल्स बनाने लगे हैं। आम पब्लिक से लेकर सेलिब्रिटी तक इस गाने के  दीवाने हो जाते हैं और अपने-अपने अंदाज में उस पर मजेदार वीडियो बना रहे है। इन दिनों सोशल मीडिया पर ‘कच्चा बादाम’ गाना छाया हुआ है। आलम ये है कि इस गाने ने लोगों की ‘नींद’ उड़ा रखी है। तो आइए, जानते हैं उस शख्स के बारे में जिसने  इस गाने को गाया है।

पढ़ें :- लखनऊ विश्वविद्यालय की बड़ी उपलब्धि, प्रो. ध्रुव सेन सिंह राष्ट्रीय भूविज्ञान पुरस्कार से सम्मानित

कुरालजुगरी गांव के रहने वाले हैं भुबन
भुबन बादायकर एक आम मूंगफली विक्रेता है। अपनी मूंगफली को बेचने के लिए भुबन ने अपनी कला का इस्तेमाल किया। बादायकर गांव-गांव घूम-घूमकर मूंगफली बेचते हैं। जो मूल रूप से पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले स्थित कुरालजुगरी गांव के रहने वाले हैं।

बिक्री ज्यादा बढ़ गई
कच्चा बादाम गाने को कोई सिंगर नहीं बल्कि एक मूंगफली विक्रेता ने गाया है। इनका नाम भुबन बादायकर है, जो मूल रूप से पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले स्थित कुरालजुगरी गांव के रहने वाले हैं। रातों रात आश्चर्यजनक लोकप्रियता पाने वाले भुबन गांव-गांव घूम-घूमकर मूंगफली बेचते हैं। भुबन प्रतिदिन तीन से चाल किलो तक मूंगफली बेचकर 200 से 500 रुपए तक कमा लेते हैं। हालांकि, अब भुबन सेलीब्रिटी हो गए है। जब से उनका गाना वायरल हुआ है तब से बिक्री ज्यादा बढ़ गई है।

पत्नी दो बेटे और बेटी हैं
 यह सब देखकर बादायकर का कहना है कि इतने सारे महत्वपूर्ण लोगों ने मेरे गाने को पसंद किया है। मुझे जो प्यार और प्रशंसा मिली, उससे मेरी आंखों में आंसू आ गए। सबसे अच्छी बात यह है कि मैं अब केवल मूंगफली बेचने वाला नहीं हूं। लोग मुझे संगीतकार के रूप में देखते हैं।भुबन का पांच लोगों का परिवार है। जिसमें उनकी पत्नी दो बेटे और बेटी हैं।

पढ़ें :- Cryptocurrency : RBI गवर्नर शशिकांत दास बोले- क्रिप्टोकरेंसी भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए खतरनाक
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...