1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Kalicharan Arrested: गांधी पर अभद्र टिप्पणी करने वाला महाराज कालीचरण खजुराहो से हुआ गिरफ्तार

Kalicharan Arrested: गांधी पर अभद्र टिप्पणी करने वाला महाराज कालीचरण खजुराहो से हुआ गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ पुलिस ने महात्मा गांधी पर अभद्र टिप्पणी (hate remarks on mahatma gandhi) करने वाले महाराज कालीचरण (Maharaj Kalicharan) को आज मध्यप्रदेश के खजुराहो से गिरफ्तार कर लिया। खबरों के अनुसार, रायपुर से पुलिस (police from raipur) का विशेष दल कालीचरण की तलाश में कल रात छतरपुर जिले के खजुराहो पहुंचा था।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Kalicharan Arrested: छत्तीसगढ़ पुलिस ने महात्मा गांधी पर अभद्र टिप्पणी (hate remarks on mahatma gandhi) करने वाले महाराज कालीचरण (Maharaj Kalicharan) को आज मध्यप्रदेश के खजुराहो से गिरफ्तार कर लिया। खबरों के अनुसार, रायपुर से पुलिस (police from raipur) का विशेष दल कालीचरण की तलाश में कल रात छतरपुर जिले के खजुराहो पहुंचा था। पुलिस को सूचना थी कि कालीचरण खजुराहो (Khajuraho) से 18 किलोमीटर दूर एक होटल में रुका है। पुलिस के दल ने तड़के संबंधित होटल से कालीचरण (Kalicharan) को अपने कब्जे में ले लिया।

पढ़ें :- भाजपा सांसद बोले- गांधी जी ने कराई थी सुभाष चंद्र बोस की हत्या, बढ़ा विवाद तो ये दी सफाई

वहीं, रायपुर जिला पुलिस (Raipur District Police) का कहना है कि कालीचरण (Kalicharan) को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस का दल आरोपी को लेकर सड़क मार्ग से रायपुर के लिए निकल चुका है और उसके आज ही रायपुर पहुंचने की उम्मीद है। पुलिस ने यह भी बताया कि कालीचरण (Kalicharan) की गिरफ्तारी के संबंध में खजुराहो की पुलिस को सूचना दे दी गयी है।

इस बीच मध्यप्रदेश पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यूनीवार्ता से चर्चा में कहा कि यह पूरी कार्रवाई छत्तीसगढ़ पुलिस ने ही की है। कालीचरण (Kalicharan) ने हाल ही में एक कार्यक्रम में मंच से महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) के खिलाफ अमर्यादित, असभ्य और अशालीन टिप्प्णी करते हुए उनके हत्यारे नाथूराम गोडसे का समर्थन किया था। इसके बाद छत्तीसगढ़ पुलिस ने कालीचरण (Kalicharan) के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी थी। बताया गया है कि कालीचरण (Kalicharan) रायपुर से मध्यप्रदेश के इंदौर होते हुए खजुराहो पहुंचा था।

पढ़ें :- क्या भारतीय नोट पर अब नहीं दिखेंगे महात्मा गांधी? RBI ने दिया बड़ा बयान
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...