1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Kanpur Violence: संकरी गलियों और छतों से उपद्रवियों ने किया पथराव, चिन्हित हो रहे हैं हिंसा के आरोपी

Kanpur Violence: संकरी गलियों और छतों से उपद्रवियों ने किया पथराव, चिन्हित हो रहे हैं हिंसा के आरोपी

कानपुर में जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा के बाद पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। उपद्रवियों को चिन्हित कर पुलिस उनकी गिरफ्तारी के लिए प्रयास शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि अभी तक 18 से ज्यादा लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि हिरासत में लिए गए आरोपी हिंसा में शामिल थे।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Kanpur Violence: कानपुर में जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा के बाद पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। उपद्रवियों को चिन्हित कर पुलिस उनकी गिरफ्तारी के लिए प्रयास शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि अभी तक 18 से ज्यादा लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि हिरासत में लिए गए आरोपी हिंसा में शामिल थे।

पढ़ें :- Kanpur Violence: एसआईटी ने की बड़ी कार्रवाई, बाबा बिरयानी का मालिक मुख्तार बाबा गिरफ्तार

दरअसल, उपद्रवियों ने ऐसे समय पर कानपुर में हिंसा की जब राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ वहां पर मौजूद थे। वहीं, अब पुलिस आरोपियों के खिलाफ सख्त कदम उठाना शुरू कर दी है।

बताया जा रहा है कि, बेगमगंज, नई सड़क, यतीमखाना जैसे इलाकों में समुदाय विशेष के लोगों ने पथराव और बमबाजी की। कई घंटे बाद हालात काबू में आ पाए। संकरी गलियों में छतों से पुलिस पर पथराव किया जा रहा था। पत्थराव में उपद्रवियों ने बच्चों और कम उम्र के लड़कों को आगे रखा, जिसकी वजह से पुलिस सख्ती नहीं बरत पा रही थी और हालात काबू करने में समय लगा।

जगह-जगह चिपकाए गए थे पोस्टर
बताया जा रहा है कि उपद्रवियों ने पहले से ही इसकी योजना बनाई थी। खुफिया विभाग को इसकी भनक भी नहीं लगी। पूरी मार्केट में जगह-जगह पोस्टर चिपकाए गए थे, लेकिन स्थानीय पुलिस इससे बेखबर रही।

18 उपद्रवियों हिरासत में
बताया जा रहा है कि हिंसा के बाद पुलिस ने आरोपियों पर कार्रवाई शुरू कर दी है। कहा जा रहा है कि 18 उपद्रवियों को पुलिस अभी तक हिरासत में रखी है। पुलिस ने बताया कि इस बवाल में सात लोग घायल हुए हैं। वहीं, सरकार ने इलाके में फोर्स बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। बताया जा रहा है कि पीएसी की दो कंपनियां भेजी जा रही हैं।

पढ़ें :- Asaduddin Owaisi : बुलडोजर गरजा तो बीजेपी पर भड़के ओवैसी, बोले- आप चीफ जस्टिस हैं क्या?

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...