1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Karnataka Results 2023: सीएम अशोक गहलोत का बड़ा बयान, कहा-कर्नाटक ने सांप्रदायिक राजनीति को नकार कर विकास को चुना

Karnataka Results 2023: सीएम अशोक गहलोत का बड़ा बयान, कहा-कर्नाटक ने सांप्रदायिक राजनीति को नकार कर विकास को चुना

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे आने शुरू हो गए हैं। शुरूआती रूझानों में कांग्रेस 123 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि भाजपा 69 सीटों पर आगे है। रूझानों ने साफ कर दिया है कि कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। वहीं, इसको लेकर कांग्रेस नेताओं के बयान शुरू हो गए हैं। कांग्रेस नेता और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बयान आया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Karnataka Results 2023: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे आने शुरू हो गए हैं। शुरूआती रूझानों में कांग्रेस 123 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि भाजपा 69 सीटों पर आगे है। रूझानों ने साफ कर दिया है कि कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। वहीं, इसको लेकर कांग्रेस नेताओं के बयान शुरू हो गए हैं। कांग्रेस नेता और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Chief Minister Ashok Gehlot) का बयान आया है।

पढ़ें :- आयरलैंड में भारत के राजदूत ने पीएम मोदी पर ऐसा क्या कहा? कांग्रेस तुरंत बर्खास्तगी की मांग पर अड़ी

उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि, राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कर्नाटक में जो माहौल दिखा था आज उसी का नतीजा कर्नाटक के चुनाव परिणाम में स्पष्ट दिख रहा है। यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी एवं प्रियंका गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस नेताओं ने शानदार कैंपेन किया। कर्नाटक ने सांप्रदायिक राजनीति को नकार कर विकास की राजनीति को चुना है। आने वाले राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना विधानसभा चुनाव में भी इसकी पुनरावृत्ति होगी।

पढ़ें :- कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए तीन उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...