1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Nipah Virus : केरल में अब निपाह वायरस ने दी दस्तक, 12 साल के किशोर की मौत

Nipah Virus : केरल में अब निपाह वायरस ने दी दस्तक, 12 साल के किशोर की मौत

केरल में अभी कोरोना महामारी (Corona Pandemic) का कहर जारी है। इसी बीच केरल (Kerala) के कोझिकोड (Kozhikode) में जानलेवा विषाणु निपाह  वायरस (Nipah Virus) ने भी दस्तक दे दी है। इस जानलेवा विषाणु निपाह वायरस (Nipah Virus) 12 साल के बच्चे की रविवार को तड़के मौत हो गयी है।राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीणा जॉर्ज (Health Minister Veena George) ने बताया कि मृतक किशोर के रक्त नमूने शनिवार को पुणे के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी (National Institute of Virology, Pune)  भेजा गया था।

By संतोष सिंह 
Updated Date

कोझिकोड । केरल में अभी कोरोना महामारी (Corona Pandemic) का कहर जारी है। इसी बीच केरल (Kerala) के कोझिकोड (Kozhikode) में जानलेवा विषाणु निपाह  वायरस (Nipah Virus) ने भी दस्तक दे दी है। इस जानलेवा विषाणु निपाह वायरस (Nipah Virus)  12 साल के बच्चे की रविवार को तड़के मौत हो गयी है।

पढ़ें :- Corona Death: कोरोना वायरस से जान गंवाने वालों के परिजनों को मिलेंगे 50 हजार रुपये, केंद्र ने SC को बताया
Jai Ho India App Panchang

राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीणा जॉर्ज (Health Minister Veena George) ने बताया कि मृतक किशोर के रक्त नमूने शनिवार को पुणे के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी (National Institute of Virology, Pune)  भेजा गया था। जांच में उसके निपाह वायरस (Nipah Virus)   से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। उन्होंने बताया कि मृतक पहले कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित हुआ था। तेज बुखार की शिकायत के बाद पिछले पांच दिन पूर्व इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

स्वास्थ्य मंत्री वीणा जॉर्ज (Health Minister Veena George ) ने त्रिशूर में पत्रकारों को बताया कि मृतकों के संपर्क में आए लोगों की सूची तैयार कर ली गई है। उनमें से हालांकि किसी में भी कोई लक्षण दिखाई देने की सूचना नहीं मिली है। इन सभी पर नजर रखी जा रही है। बता दें कि केरल में निपाह वायरस (Nipah Virus)  का पहला मामला मई 2020 में कोझिकोड (Kozhikode)  के पेरम्बरा में सामने आया था। राज्य में इससे अब तक 23 लोग संक्रमित हो चुके हैं। अब तक दो लोगों ने जान गंवा चुके हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...